नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले महीने यानी दिसंबर में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सीरीज खेलना चाह रही है। बीसीसीआई पांच वनडे और दो टी-20 मैचों के लिए पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को भारत बुलाने की तैयारी कर रही है। हालांकि, अभी यह मामला केंद्र सरकार के पास है। अगर सरकार की मंजूरी मिलती है तो फिर आगे सीरीज पर अंतिम प्लानिंग होगी।
पाकिस्तान के साथ सीरिज पर बीसीसीआई प्रेसिडेंट ने क्या कहा?
मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के प्रेसिडेंट शशांक मनोहर ने कहा, “हम दिसंबर में पाकिस्तान के साथ खेलने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि उनके साथ पाकिस्तान या संयुक्त अरब अमीरात में खेलना संभव नहीं है, इसलिए हम दिसंबर में उत्तर भारत में सीरीज खेल सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए हमें सरकार से मंजूरी की जरूरत है। सरकार जो भी फैसला लेगी हम उसे मानेंगे।”
अनुराग ठाकुर को सरकार से बात का जिम्मा
रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई अफसर ने सरकार के साथ बातचीत शुरू कर दी है। दिवाली के बाद इस पर फिर से बातचीत होने की संभावना है। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर सीरीज की मंजूरी लेने के लिए होम मिनिस्ट्री से बात करेंगे।
होम मिनिस्टर ने क्या कहा?
इस बीच, होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज मंजूरी का कोई प्रपोजल हमें नहीं मिला है। उन्होंने कहा, ” भारत, पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है, लेकिन पाकिस्तान को भी इस दिशा में सकारात्मक प्रयास करने चाहिए।”

LEAVE A REPLY