Thu, 14 Jan 2016 viveksinghsunaminewstvkanpur
लखनऊ। कानपुर तथा इलाहाबाद के बीच बसे फतेहपुर जिले में आज विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण भाई तोगडिय़ा के कार्यक्रम के दौरान बवाल हो गया। फतेहपुर के जहानाबाद इस दौरान गोलीबारी व आगजनी को भी अंजाम दिया गया है। एक युवक को गोली लगी है।
विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगडिय़ा आज फतेहपुर के जहानाबाद के रामतलाई मंदिर में एक हिंदू सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान तनाव वाले मोहल्ले दारागंज व काजीटोला में कुछ उपद्रवी फायरिंग करने लगे। इसमें एक युवक के गोली लगने के बाद दंगा भड़क गया। इस दौरान दो दर्जन से अधिक दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। डीएम के साथ एसपी वहां पर पुलिस व पीएससी के साथ मोर्चा संभाले हैं। इस दौरान कस्बे की सीमाओं को सील कर दिया गया है। इससे पहले कस्बे के रामतलाई मंदिर में हिंदू सम्मेलन के लिए भारी भीड जमा थी। सभी लोग विहिप नेता प्रवीण भाई तोगडिय़ा का संबोधन सुनने एकत्र हो गये थे। यहां पर भी तनाव को देखते हुए कस्बे में भारी पुलिस बल व राजस्व अधिकारी तैनात थे।
इससे पहले जहानाबाद कस्बे में हिंदू सम्मेलन की निकल रही शोभा यात्रा में मलाका मोहल्ले के पास कुछ अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया। इस दौरान शोभा यात्रा के साथ चल रहे कुछ अधिकारियों ने रूट को लेकर हुए तनाव को शांत करते हुए जुलूस को बढाया। पथराव में महिला सहित चार लोग चोटिल हो गये थे।
कड़ी सुरक्षा में निकाले गए तोगडिय़ा
विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगडिय़ा को बवाल के बाद भारी पुलिस बल के साथ फतेहपुर से घाटमपुर के रास्ते कानपुर भेजा गया। सीओ घाटमपुर के साथ उनके क्षेत्र के तीनों थाना का पुलिस बल जहानाबाद रवाना।2e57e63b-2f02-4144-b37a-1ee2363e85d0

LEAVE A REPLY