बच्चे को देखने के लिए लोगों की लगी भीड़
बेस्ट खबर सुनामीन्यूज कानपुर
कानपुर। कानपुर देहात की एक महिला ने प्राईवेट नर्सिंग होम में दो सिर वाले बच्चे को जन्म दिया है। डाक्टरों ने आपरेशन करके इस बच्चे को गर्भ से निकाला हैं। डाक्टरों की माने तो जच्चा-बच्चा दोनों ही सुरक्षित हैं। जबकि अस्पताल में ऐसा वाक्या होने पर सभी कर्मचारी अचम्भित है।
कानपुर देहात समदलपुर गांव में रहने वाले सतीश तिवारी खेती किसानी करके वह अपने परिवार का भरण पोषण करते है। किसान की पत्नी अनीता को शुक्रवार की रात प्रसव पीड़ा हुई। इस पर किसान ने परिवार की रजामंदी से पत्नी को इलाज के लिए औरेया के एक प्राइवेट हास्पिटल में भर्ती कराया। महिला की हालत देखकर डाक्टर अनीता ने आपरेशन की बात कहकर प्रसूतों को आपरेशर थीयटर में लेकर गयी। कुछ देर बाद डाक्टर ने आपरेशन के जरिए एक शरीर लेकिन दो सिर वाले बच्चे ने जन्म लिया। वहीं आपरेशन के बाद जच्चा-बच्चा दोनो ही सुरक्षित है।
इस बच्चे के जन्म होने के बाद डाक्टर भी हैरान है। लेकिन उन्होंने परिवार को बुलाकर स्वास्थ्य बच्चे को सौप दिया। लेकिन अनीता को इसके बारे में नहीं बताया गया। इसकी जानकारी नर्सिग होम में फैलते ही हर आदमी बच्चे को देखने के लिए लोगों की भीड़ एकत्र हो गयी।  परिजन बच्चे को अपने साथ मां से अलग ले गए, मां को अलग गाड़ी से बाद में भेजा गया ताकि ऐसा बच्चा देख कर उसको शॉक न लगे।
दो सिर वाले बच्चे को देख हैरान डाक्टर्स
हॉस्पिटल की सीनियर डांक्टर रुची सिंह ने बताया कि उनके 25 साल के मेडिकल के करियर में पहली ऐसी अदभुत घटना घटी है। जहां एक बच्चे के दो सिर और वह पूरी तरह से बच्चा स्वस्थ्य है। डाक्टर ने भी बताया कि बच्चा 3 किलो 100 ग्राम हैं जो कि एक स्वास्थ्य बच्चा होने के पूरे गुण उसमे है। उन्होंने बताया कि इस बच्चे का परिवार को बहुत ख्याल रखना पड़ेगा।viveksingh5f3aecd3-cd74-4803-8267-d9452ee83033

LEAVE A REPLY