विवेक सिह बडी खबर। कानपुर। बीजेपी नेता विनय कटियार को पुलिस ने सोमवार को हिरासत में ले लिया। उन्‍हें हिरासत में लेकर कानपुर सर्किट हाउस में रखा गया है। विनय कटियार को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे फतेहपुर के दंगा प्रभावित जहानाबाद जाने की कोशिश कर रहे थे।

कटियार की गिरफ्तारी को लेकर पार्टी नेताओं द्वारा पुलिस पर राजनीतिक द्वेष भावना के तहत कार्रवाही करने का आरोप लगाया जा रहा है।भारी संख्या में पार्टी नेता सर्किट हॉउस पहुँच गए है। वहीं पुलिस ने कानपुर और फतेहपुर सीमाओं व जहानाबाद में चौकसी और भी बढ़ा दी है।

बता दें कि 14 जनवरी को फतेहपुर के जहानाबाद में आयोजित हिन्दू सम्मेलन के दौरान दो समुदायों के बीच जमकर हुई पत्थरबाजी और फायरिंग में कई लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में अघोषित कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस ने 27 लोगों को दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार भी किया है। जबकि 300 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

हिन्दू सम्मेलन के दौरान हुई इस घटना को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार सोमवार कानपुर से जहानाबाद के लिए निकले थे।लेकिन पुलिस ने उन्हें चकेरी के जाजमऊ इलाके में नाकाबंदी कर प्रिवेंटिव कस्टडी में ले लिया। पुलिस को भय था कि उनके वहां जाने से माहौल और बिगड़ सकता है।

LEAVE A REPLY