-बिजली विभाग की घोर लापरवाही पर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, किया हंगामा
कानपुर से  सुनामी न्यूज़ tv विवेक सिंह की रिपोर्ट
कानपुर। चौबेपुर थाना अंतर्गत गांव रामपुर में बुधवार खेत में पानी लगाते समय खेत में गिरे हाईटेंशन बिजली का तार टूटकर गिर गया, जिससे सिचाईं करते समय पिता-पुत्र समेत तीन की मौत हो गई। स्थानीय निवासियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच कर मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज दिया। घटना को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा किया।
रामपुर निवासी रामरतन (45) अपने बेटे विमल (16) और अन्य किशोर अमित (13)
के साथ बटाई पर लिए राम औतार के खेतों की सिंचाई कर रहे थे, तभी खेतों के ऊपर से जा रही हाईटेंशन 11 हजार वाॅट की तार टूटकर गिर गई। जिससे खेत में करंट फैलने से तीनों जोर-जोर से चीखने लगे और गंभीर रूप से झुलस गए। बचाने के प्रयास में दौड़कर पहुंचा अमित फावड़े के ड़ंडे से पिता और पुत्र को बिजली के करंट से छुटाने का भरकस प्रयास किया। इस बीच वह भी करंट की चपेट में आ गया। बिजली की चपेट में आने से तीनों की मौके पर झुलस कर मौत हो गई।
छिना सुहाग, बुझ गए घर के चिराग
पति और पुत्र की मौत की जानकारी पत्नी रामकली को मिली तो वह बदहोश हो गई। घटना चलते बिजली डायन ने पत्नी का सुहाग और घर का चिराग ही बुझा दिया। ग्रामीणों के मुताबिक मृतक किशोर पढ़ाई में बहुत अच्छे थे। सर्दी के चलते स्कूल बंद थे, जिसके कारण वह सिचाईं में हाथ बटवाने के लिए खेत चला गया।

ग्रामीण शिवभजन का कहना था कि बिजली के तार कई साल पुराने हैं, इसके पहले भी कई बार तार टूटकर गिर चुके हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों से कई बार शिकायत भी की गई, लेकिन तार नहीं बदले गए और आज हमारे गांव के किसान व दो किशोर की जिंदगी को निगल गए। इस बीच ग्रामीणों ने हंगामा काटा। लेकिन पुलिस ने शवों को कब्जे में लेते हुए कानपुर भेज दिया

19a974a1-55d8-4751-8e1c-ddd30042fcb6

LEAVE A REPLY