कानपुर। गणतन्त्र दिवस की तैयारियों के संबंध में आज डीएम कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने पूरे जनपद में एक वृहद अभियान चलाकर 23 से 25 जनवरी तक सभी गांवों में व शहरी क्षेत्रांे में सफाई कराने के निर्देश डीपीआरओ व नगर निगम के अधिकारियांे को दिए। उन्होंने ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रांे में सभी सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कर सफाई
कराना सुनिश्चित करायें। इसके साथ ही ग्राम पंचायतों में खुली बैठक लगाकर शासन की योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दे तथा नगर निगम द्वारा अच्छा कार्य करने वाले तीन सफाई कर्मचारियों को चयनित कर सम्मानित करने के लिए भी निर्देशित किया।

बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि प्रातः छह बजे महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण नगर निगम द्वारा कराया जाए। 7ः30 बजे नगर के विभिन्न क्षेत्रों में विद्यालय के छात्र/छात्राआंे एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा प्रभात फेरी निकाली जाए। इसको लेकर विद्यालयों के प्रबंधन से बातचीत कर पूरी तैयारियां कर ली जाए। 8ः30 बजे समस्त सरकारी भवनांे पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण, अभिवादन तथा राष्ट्रगान कराना सुनिश्चित कराया जाए।

LEAVE A REPLY