गणतंत्र दिवस पर जिले के पुलिस को विशेष चौकसी का निर्देश

(शैलेश कुमार पाण्डेय )

सारण : गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जिले भर में पुलिस को चौकस रहने के निर्देश दिये गये हैं.  महत्वपूर्ण निर्माण स्थलों, प्रमुख शिक्षण संस्थानों, धार्मिक स्थलों व एेतिहासिक इमारतों के साथ ही थानों व सुरक्षाबलों के कैंपों के सुरक्षा ऑडिट का निर्देश दिया गया है. ऑडिट के बाद जरूरी हुआ, तो सुरक्षा प्रबंधों में फेरबदल कर उसे सख्त किया जायेगा. यह कार्रवाई पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर की गयी है.  पुलिस मुख्यालय ने पहले ही गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने बताया कि जिले के सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है.

महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, संवेदनशील थानों, पुलिस पिकेट और कैंपों की सुरक्षा ऑडिट का निर्देश दिया गया है. जरूरत के अनुसार इन जगहों की सुरक्षा में अतिरिक्त तैनाती की जा रही है. इसके अलावा प्रमंडलीय मुख्यालय छपरा शहर में जहां गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन होगा, वहां भी जांच के आदेश दिये गये हैं.

बम निरोधक दस्ते द्वारा समारोह स्थल की जांच करने के साथ-साथ वहां सुरक्षाबलों को प्रतिनियुक्त किया जायेगा. नक्सलग्रस्त इलाकों में खासी चौकसी बरती जा रही है. एसपी ने बताया कि एसएसबी के द्वारा सीमावर्ती इलाके की सघन जांच-पड़ताल की जा रही है.  जिला पुलिस उसे पूरा सहयोग कर रही है.

 

LEAVE A REPLY