विवेकसिहं कानपुरsunaminewstv.in
कानपुर। महाराजपुर पुलिस ने पश्चिम बंगाल जा रहे दो मवेशियों से भरे ट्रकों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। ट्रकों में लदे करीब 60 मवेशी कटने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें मुखबिर की सूचना पर हाइवे पर नाकाबंदी कर पकड़ लिया। मवेशियों को छुड़ाते हुए पुलिस ने आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए
अभियुक्तों को जेल भेज दिया है। वहीं मवेशियों को गौशाला के सुपुर्द कर दिया गया है।

गौकशी को पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे दो ट्रक मवेशियों की सूचना मिलने पर महाराजपुर एसओ अखिलेश गौड़ थाना पुलिस के साथ हाइवे पहुंचे। पुलिस ने भारी वाहनों की चेकिंग करना शुरू कर दिया। इस बीच कानपुर की ओर से कलकत्ता जा रहे दो ट्रक आते दिखाई दिए। हाइवे पर पुलिस को चेकिंग करता देख चालकों ने ट्रकों को रोक लिया और उसमें बैठे लोग भागने लगे। पुलिस ने घेरकर आठ अभियुक्तों को दबोच लिया।

पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछतांछ में पुलिस को बताया कि मवेशियों को सिरसागंज से लादकर कलकत्ता ले जा रहे थे। एसओ के मुताबिक अभियुक्तों ने स्वीकार किया है कि 58 मवेशी कटने जा रहे थे,लेकिन उन्हें पहले छुड़ा लिया गया। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए जेल भेजा जा रहा है। वहीं बरामद मवेशियों को गौशाला भेज दिया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्त
गौकशी के लिए मवेशियों को ले जाने वाले अभियुक्तों में औरैया अजीतमल निवासी चन्द्रशेखर, राम आसरे, गंभीर सिंह उर्फ कल्लू, आगरा का रामशंकर, मथुरा का उस्मान, इटावा का शेष कुमार, सत्यवीर व हरियाणा जिला नुन्हू का राजू हैं।

Attachments area
f0d0cc56-d196-4cd4-a2fb-50b2452ea62c

LEAVE A REPLY