कोलंबो। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी ग्राहम फोर्ड दोबारा से श्रीलंका के प्रमुख कोच की भूमिका निभाएंगे। 2012 में पहली बार श्रीलंका के कोच की भूमिका निभाने वाले फोर्ड दो वर्ष तक टीम के साथ बने रहे थे और उसके बाद इंग्लिश काउंटी लीग की सरे टीम से जुड़ गए थे। 55 वर्षीय फोर्ड 1999 से 2001 तक दक्षिण अफ्रीका के कोच बने हुए थे और इसके बाद केंट से जुड़ गए थे। वर्ष 2006 में वह फिर से दक्षिण अफ्रीका के साथ आ गए थे।
सरे टीम के निदेशक एलेक स्टीवर्ट ने जानकारी देते हुए कहा, �हम बेहद निराश हैं कि ग्राहम फोर्ड अब हमारे साथ नहीं बने रहेंगे। वह ना सिर्फ एक अच्छे कोच थे बल्कि पिछले दो वर्षों के दौरान टीम की उन्नति में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पिछले वर्ष सितंबर में मर्वन अटापट्टू के इस्तीफा देने के बाद से ही श्रीलंका का कोच पद खाली पड़ा था।
स्टीवर्ट ने कहा, फोर्ड टीम को नई ऊंचाईयों तक ले गए, उनके आने से प्रत्येक खिलाड़ी के व्यक्तिगत प्रदर्शन में आया सुधार स्पष्ट तौर पर नजर आता है। फोर्ड के लिए सरे टीम का साथ छोडऩा निश्चित तौर पर एक मुश्किल निर्णय था लेकिन खुशी है कि उन्हें फिर से अंतर्राष्ट्रीय टीम की कोचिंग का सुनहरा अवसर मिल रहा है। सत्र की समाप्ति के तुरंत बाद ही फोर्ड श्रीलंका टीम से जुड़ जाएंगे।

phpThumb_generated_thumbnail (2)

LEAVE A REPLY