मेलबर्न। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने आस्ट्रेलिया को 27 रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 अपने नाम कर ली है। 185 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलियन टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी। आस्ट्रेलिया में भारत ने पहली टी-20 सीरीज जीती है।
भारत की ओर से रोहित शर्मा (60) विराट कोहली (59)और शिखर धवन(42) ने आज शानदार पारियां खेली। भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी करते आस्ट्रेलिया की टीम को 157 के स्कोर से आगे नहीं बढऩे दिया और भारत यह मैच 27 रन से जीत गया। भारत की ओर से रवीन्द्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए।
इससे पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 97 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी तथा विराट कोहली (नाबाद 59) की आखिरी समय में अहम पारी से भारत ने शुक्रवार को यहां दूसरे टी 20 मुकाबले में आस्ट्रेलिया के सामने 185 रन का मजबूत लक्ष्य रख दिया। स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे अनुभवी खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति में खेल रही आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी का मौका दिया और टीम इंडिया ने बल्लेबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन से निर्धारित 20 ओवर में मात्र तीन विकेट के नुकसान पर 184 का स्कोर बनाया।
ओपनर रोहित शर्मा ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई जबकि धवन ने उनका अच्छा साथ निभाया। रोहित ने अपने टी 20 करियर का आठवां अर्धशतक लगाया और 47 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के उड़ाए जबकि धवन ने 32 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाकर 42 रन बनाए जो उनकी इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ पारी है। विराट ने आखिरी ओवरों में बढिय़ा बल्लेबाजी की और 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि कप्तान धोनी ने 14 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए�पदार्पण कर रहे दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज स्काट बोलांड 30 रन और आफ स्पिनर नाथन लियोन एक ओवर में 15 रन देकर कोई विकेट नहीं ले सके जबकि ग्लेन मैक्सवेल को 17 रन पर एक और पदार्पण खिलाड़ी एंड्रयू टाइ को 28 रन पर एक विकेट मिला। रोहित रनआउट हुए।
ऑस्ट्रेलिया में तीन खिलाडिय़ों का पदार्पण, हैस्टिंग्स और ग्लेन की वापसी
मेजबान टीम में तीन खिलाड़ी नाथन लियोन, एंड्रयू टाइ और स्काट बोलांड पदार्पण कर रहे हैं जबकि जॉन हैस्टिंग्स और ग्लेन मैक्सवेल वापसी कर रहे हैं।
टीम इंडिया में नहीं कोई बदलाव
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में 1-0 से आगे चल रही टीम इंडिया इस मैच में जीत के साथ सीरीज जीतने के लिए उतर रही है और पिछले मैच को जीत चुकी टीम में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं।
भारतीय टीम इस प्रकार है-महेंद्र सिंह धोनी(कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा।
ऑस्ट्रेलिया टीम-एरोन फिंच, शान मार्श, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, शेन वाटसन, मैथ्यू वेड, जेम्स फॉकनर, जॉन हेस्टिंग्स, स्कॉट बोलंड, एंड्रयू टाइ, नाथन लियोन आदि।

phpThumb_generated_thumbnail (3)

LEAVE A REPLY