पाकिस्तानी सिम कार्ड के साथ पुलिस के एक पूर्व अफसर को गिरफ्तार किया गया है. अमृतसर पुलिस ने इसके साथ ही एक हेरोइन स्मगलर को भी गिरफ्तार किया है. अजनाला इलाके से गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी की पहचान रंजीत सिंह के रूप में हुई.

रंजीत पंजाब पुलिस में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रहे थे. पुलिस ने उनसे एक पाकिस्तानी सिम कार्ड और टेलीफोन डायरेक्टरी बरामद की है. रंजीत सिंह को ड्रग स्मगलिंग केस में शामिल पाए जाने पर पुलिस विभाग से बर्खास्त कर दिया गया था. रंजीत के साथ गिरफ्तार हुआ हरजिंदर सिंह कुख्यात ड्रग स्मगलर है.

बीएसएफ ने दी थी जानकारी
बीएसएफ की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की. बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि कमल डोगर पोस्ट पर 27-28 जनवरी की रात स्मगलरों ने गोलीबारी की थी. इसके बाद दोनों में मुठभेड़ हुई. बीएसएफ के मुताबिक तीनों स्मगलर पाकिस्तान की ओर भाग निकले. मुठभेड़ की जगह से 12 बोर मैगजीन और सात जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

पाकिस्तानी ड्रग स्मगलर से था रिश्ता
जानकारी मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर तेज कार्रवाई करते हुए सीमा के नजदीकी गांव धनोई से दोनों की गिरफ्तारी की. पुलिस के मुताबिक रंजीत सिंह और हरजिंदर वहां कंसाइनमेंट लेने पहुंचे थे, बीएसएफ की कार्रवाई की वजह से जिसे लेने में पाकिस्तानी स्मगलर नाकाम हो गए थे.

LEAVE A REPLY