शहर के प्रमुख व्यवसायी सह आदि शक्ति वाटर उद्योग के संचालक प्रवीण शर्मा से 25 लाख रुपये अज्ञात अपराधियों ने रंगदारी मांगी है। गुरुवार की रात अज्ञात अपराधियों ने कुटिया मोहल्ला स्थित उनके मकान पर पर्चा चिपकाकर रुपये नहीं देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। व्यवसायी प्रवीण शर्मा ने बताया कि शुक्रवार की सुबह जब घर से बाहर निकलकर दरवाजा खोले तो देखा कि एक पर्चा मकान पर चिपकाया हुआ है। जिसमें यह लिखा है कि प्रवीण शर्मा तुम्हें चेतावनी दे रहा हूं कि नेता गिरी बंद करो, हमारा नुकसान 25 लाख रुपया हुआ है।

एक सप्ताह के अंदर 25 लाख रुपये जमा करो। कारोबार बंद कर दो अन्यथा परिणाम भुगतने को तैयार रहो। पर्चा के नीचे शुभचिंतक लिखा है। व्यवसायी ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी। सूचना पाकर थाने की पुलिस वहां पहुंची। मकान पर चिपकाए गए पर्चे को जब्त कर लिया। इस मामले में व्यवसायी के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गयी है।

इधर व्यवसायी से बतौर 25 लाख रुपये रंगदारी मांगे जाने से दुकानदारों में दहशत कायम है। वहीं प्रवीण शर्मा भी अपराधियों से बचने के लिए अपने स्तर से सुरक्षा की व्यवस्था की है। उन्होंने बताया कि दो साल पहले प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने भी पर्चा छोड़कर चेतावनी दी थी।

इसके बाद से वे बालू का काम बंद कर दिए। शहर में ही वाटर उद्योग लगाया हूं। उन्होंने यह भी बताया कि इस वाबत कोई मोबाइल पर फोन नहीं आया है। पर्चा के माध्यम से ही चेतावनी दी गयी है। व्यवसायी को धमकी दिए जाने के मामले को प्रशासन ने गंभीरता पूर्वक लिया है। प्रभारी थानाध्यक्ष बनारसी प्रसाद ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में शामिल अपराधियों की पहचान के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलवक्त उक्त इलाके में पुलिस गश्त बढ़ा दी गयी है।rupee-29-01-2016-1454074283_storyimage

LEAVE A REPLY