भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम को पांच विकेट से हराया। टॉस जीत कर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 140 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए भारत ने 18.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

टीम को पहला झटका 7 रन पर लगा जब टीम की कप्तान मिताली राज (4) को रेने फारेल ने पेवलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद दूसरी सलामी बल्लेबाज स्मृति मानथाना (29) ने वेदा कृष्णामूर्थी (35) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की।

मेगन शट ने मानथाना को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद हरमनप्रीत कौर (46) ने कृष्णामूर्ति के साथ पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन कृष्णामूर्ति भी 74 के स्कोर पर पवेलियन लौट गईं।

झूलन गोस्वामी (5) भी जल्द ही पवेलियन लौट गईं। इसके बाद अनुजा पाटिल (14) ने कौर के साथ 41 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। टीम को जब जीत के लिए नौ रनों की जरूरत थी, तभी मेगन ने कौर को पवेलियन भेज साझेदारी को तोड़ा। कौर ने अपनी पारी में 31 गेंदों का सामना किया और छह चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद पाटिल ने शिखा पांडे (4) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेस जोनासेन और मेगन ने दो-दो विकेट लिए, जबकि फारेल ने एक विकेट लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलते हुए बेथ मूनी (36), एलयसा हिली (41) की पारियों की मदद से 140 रनों का स्कोर खड़ा किया। मैन ऑफ द मैच भारत की हरमनप्रीत कौर को दिया गया।harmanpreet-26-01-2016-1453800089_storyimage

LEAVE A REPLY