गिरिडीहमें विधि व्यवस्था को कायम रखना पुलिस प्रशासन की प्राथमिकता होगी। इसके लिए पूरी पुलिस टीम से कार्य लेंगे। अपराध पर नियंत्रण के लिए ठोस पहल होगी। ये बातें गिरिडीह के नए युवा एसपी अखिलेश बी बरियार शनिवार को गिरिडीह पुलिस लाईन स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदभार ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि यह उनका पहला जिला है जहां एसपी के पद पर पदभार ग्रहण किया है। यहां एक अच्छी टीम मिली है। सीखने का भी बेहतर मौका मिलेगा। गिरिडीह की स्थिति को पहले समझेंगे।

डीसी के साथ किया मधुबन का भ्रमण

पदभारग्रहण करने से पहले उन्होंने उपायुक्त उमाशंकर सिंह के साथ मधुबन का भ्रमण कर स्थिति की जानकारी भी ली। दाे फरवरी काे यहां मुख्यमंत्री का दौरा होने की संभावना है। एक सवाल के जवाब में एसपी ने यह भी कहा कि पारसनाथ एक्शन प्लान केंद्र और राज्य सरकार की संयुक्त योजना है। इस पर भी ध्यान रहेगा। पुलिस और पब्लिक के बीच सामुदायिक पुलिसिंग अभियान का एक अहम हिस्सा है। इसे आने वाले समय में और तेज किया जाएगा। इधर इससे पूर्व नए परिसदन परिसर में नए एसपी को सलामी दी गई। उनके साथ डीएसपी शंभू सिंह, एसडीपीओ राजकुमार मेहता आिद मौजूद थे।

2012 बैच के हैं अधिकारी

बरियार 2012 बैच के पुलिस अधिकारी हैं। इसके पूर्व उन्होंने चाईबासा में प्रशिक्षण प्राप्त किया। चतरा के टंडवा में एक वर्ष चार माह तक एसडीपीओ के पद पर कार्य कर चुके हैं। वह केरल प्रांत के रहने वाले हैं। एसपी के पद पर गिरिडीह में उनकी पहली पोस्टिंग है। वह गिरिडीह के 34 वें एसपी बने।

पदभार ग्रहण करते एसपी अखिलेश बी बरियार।

गिरिडीह से मै अमिताभ शरमा

LEAVE A REPLY