टीम इंडिया ने सिडनी में हुए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में पहला स्थान भी हासिल कर लिया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए शेन वॉटसन के शतक की मदद से भारत को 198 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में खेलने उतरे भारत के शीर्ष क्रम ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए टीम इंडिया को सात विकेट से जीत दिला दी. भारत के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अर्धशतक जमाए जबकि रैना और शिखर ने भी तेजतर्रार पारियां खेलकर जीत में अपना योगदान दिया. विराट कोहली को इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. जबकि मैच में शतक जमाने वाले वॉटसन को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

winner_650_013116070055

कोहली आउट
अपना लगातार तीसरा अर्धशतक पूरा करते ही कोहली पैवेलियन वापस लौट गए. कोहली को बोएस ने बोल्ड कर टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया. कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर आए हैं इस सीरीज में पहली बार बैटिंग का मौका पाने वाले युवराज सिंह.

वॉटसन ने लपका रोहित का कैच
शेन वॉटसन ने बोएस की गेंद पर रोहित शर्मा का कैच लपककर उन्हें पैवेलियन वापस भेज दिया. 38 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए रोहित.

रोहित-कोहली की धुंआधार बैटिंग
रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 35 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से अपना पचासा पूरा किया. दूसरे छोर पर खेल रहे कोहली भी तेज बैटिंग करते हुए अब तक 27 गेंदों पर 37 रन बना चुके हैं. 12 ओवरों के बाद टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए हैं. टीम को जीत के लिए बाकी बचे आठ ओवरों में 75 रनों की जरूरत है.

LEAVE A REPLY