भारत के खिलाफ अंतिम ट्वेंटी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तानी करने वाले धाकड़ ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने टीम इंडिया को इसी वर्ष उसी की धरती पर होने वाले आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्व कप का प्रबल दावेदार बताया।

टीम इंडिया ने रविवार को अंतिम मुकाबला सात विकेट से जीतने के साथ ही तीन मैचों की ट्वेंटी-20 सीरीज अपने नाम कर ली। वॉटसन ने खुद इस मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार शतक जमाया था लेकिन धौनी एंड कंपनी ने गजब का प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम द्वारा दिए गए 198 रन के बड़े लक्ष्य को पार करते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया था।

वॉटसन ने इस हार को निराशाजनक बताते हुए कहा कि बड़ा स्कोर करने के बाद भी हम हार गए जो बेहद ही निराशाजनक है। भारतीय बल्लेबाजों ने गजब की बल्लेबाजी की। टीम इंडिया में कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। भारत में परिस्थितियां बिल्कुल अलग होंगी और अपने घरेलू दर्शकों के बीच इन खिलाड़ियों को रोक पाना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा। मुझे लगता है कि टीम इंडिया में एक बार फिर विश्व कप जीतने की पूरी क्षमता है।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों में भारतीय स्पिनरों का प्रदर्शन भी बेहद शानदार रहा है। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में बेहतरीन गेंदबाजी कर अपनी टीम की जीत का मार्ग प्रशस्त किया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया का यह प्रदर्शन आगे भी जारी रहता है तो उन्हें विश्व कप खिताब जीतने से कोई नहीं रोक सकता है।shane-watson-01-02-2016-1454305076_storyimage

LEAVE A REPLY