दिल्ली सरकार ने ईडब्ल्यूएस के अभिभावकों को बड़ी राहत दी है। सरकारी पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन के बाद स्कूल मेरिट जारी नहीं करेंगे। शिक्षा निदेशालय के पोर्टल पर 15 फरवरी को कटऑफ जारी होगी। बाकायदा मोबाइल पर एसएमएस आएगा। निदेशालय के एक वरिष्ठ ने बताया कि इस बाबत फैसला लिया जा चुका है। इस वर्ग की दो तरह से कटऑफ जारी होगी।

एक कटऑफ सरकारी पोर्टल पर आएगी। ये कटऑफ उन स्कूलों की सीटों के लिए होगी जिनका ऑनलाइन आवेदन सरकारी पोर्टल पर हो रहा है। दूसरी तरह की कटऑफ ऑफलाइन आवेदन वाली होगी। इसे स्कूल जारी करेंगे। ऐसे स्कूल अपने स्तर पर लॉटरी की प्रक्रिया अपनाएंगे। ध्यान रहें कि कटऑफ में नाम आने के बाद अभिभावकों को आवेदन और कटऑफ का प्रिंट लेकर स्कूल जाना होगा।

प्रिंट जमा करने के बाद सीट मिलेगी। स्कूल इस मेरिट को खारिज नहीं कर सकेंगे। सीटें भरी हैं या नहीं, इसकी जानकारी निदेशालय की वेबसाइट से भी हासिल की जा सकती है। 31 मार्च तक दाखिले होंगे। 15 फरवरी से 31 मार्च तक कई चरणों में कटऑफ जारी होती रहेंगी।

फीस भरने का समय अलग
मेरिट के बाद स्कूल फीस जमा करने का समय देंगे। हर स्कूल का समय अलग होगा। इसमें सरकार की कोई भूमिका नहीं होगी। फीस भरने के बादी ही सीट पक्की मानी जाएगी। ऐसे में अभिभावकों को चाहिए कि वे स्कूल से संपर्क करें। सीट न मिलने का कारण भी स्कूल से पूछा जा सकता है। कोई भी स्कूल वजह बताने से मना नहीं कर सकता।nursery-admission-25-01-2016-1453693512_storyimage

LEAVE A REPLY