– बाजार में सप्लाई होने जा रही थी यह शराब

विवेक सिहं जोनल हेड कानपुर

कानपुर। अवैध शराब व उनके तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत आबकारी विभाग ने थाना पुलिस की मदद से दो अलग-अलग ठिकानो मंें छापेमारी की। जहां पुलिस ने भारी मात्रा में बाजार में सप्लाई होने जा रही शराब तस्कर को पकड़ा है जिनके पास पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद की है।

दरअसल ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है, जिससे पीने से लोग बीमार व मौत के मुंह तक चले जाते है। ऐसी कई शिकायते आने पर आबकारी विभाग ने थाना पुलिस की मदद से इन ग्रामीण क्षेत्रों में अपने मुखबिर तंत्र लगाते हुए अवैध शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान के तहत बीतीरात मुखबिर ने यह सूचना दी कि एक स्कार्पियों कार में 12 गत्ते अवैध शराब पैक होकर बाजार में सप्लाई होने जा रही है।

यह सूचना मिलते ही आबकारी व सजेती थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने हमराह पुलिस के साथ काटर गांव के पास वाहन चेकिंग लगाई। चेकिंग के दौरान गांव का ही राजेश अपनी स्कार्पियों लेकर जा रहा था। पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया लेकिन वह उन पर चढ़ाने के नियत से गाड़ी तेज कर दी। जहां पुलिस ने सड़क से हटकर अपनी जान बचाई। इस पर थानाध्यक्ष व हमराह पुलिस ने दौड़ाकर कार को पकड़ लिया और राजेश समेत कार कब्जे में में लेकर थाने ले आये।

तलाशी के दौरान पुलिस ने कार से भारी मात्रा में शराब बरामद की। एसओ ने बताया कि आबकारी विभाग की तहरीर पर काफी राइट का मामला दर्ज कर अभियुक्त को जेल भेजा जा रहा है। इसी तरह घाटमपुर गांव में पुलिस ने तस्करों पर चलाये जा रहे अभियान के तहत रघुनाथपुर गांव का रहने वाला श्यामबाबू को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से 5 लीटर अवैध शराब बरामद की है। एसओ एके सिंह का कहना है कि अभियुक्त के खिलाफ कार्रवाही कर जेल भेजा जा रहा है।

Attachments area
fd478355-b9e6-49e0-822d-9f1d5efcd6b6

LEAVE A REPLY