हुंडई मोटर्स: ऑटो एक्सपो 2016 में लांच हुई ग्लोबल एसयूवी टुसां

ग्रेटर नॉएडा के एक्सपो सेंटर में ऑटो एक्सपो 2016 का आगाज़ आज से हो गया है। हुंडई मोटर्स ने अपनी शुरुआत ग्लोबल एसयूवी टक्सन को लांच करके की है। कंपनी के मुताबिक हुंडई टक्सन को 2016 में भारतीय बाजार में उतरने की तैयारी है। यह एसयूवी सेगमेंट की कार सांता फे के नीचे और क्रेटा के ऊपर का मॉडल है।

हुंडई मोटर्स भारतीय बाजार में इसे 17-20 लाख रुपए के बीच बाजार में उतार की तैयारी कर रही है। मार्किट में सांता फे का सीधा कॉम्पिटिटर कोई नहीं है, कार विशेषज्ञों के मुताबिक यह महिंद्रा एक्सयूवी 500 खरीने वालों को अपनी ओर डाइवर्ट कर सकता है। भारत में पहली बार हुंडई मोटर्स ने टक्सन को 2005 में लॉन्च किया था, डिमांड न होने के वजह से कंपनी ने 5 साल के भीतर बंद कर दिया था।

तमिलनाडू के चेन्नई प्लांट में होगा प्रोडक्शन 
हुंडई की एसयूवी टक्सन को भारतीय बाजार में किफायती बनाए रखने के लिए इसका प्रोडक्शन चेन्नई प्लांट में शुरू कर सकती है। इस प्लांट में पहले से ही सांता फे और क्रेटा का उत्पादन हो रहा है। कंपनी ने टक्सन को ट्रॅपेजोइडल ग्रिल जिसमें तीन क्रोम स्लैट्स लगा है के साथ पेश किया है। इसमें स्वेप्टबैक प्रोजेक्टर हैडलैंप्स भी लगा है।

6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ होगा लॉन्च
डाइमेंशन्स की बात करें तो हुंडई टक्सन 4475 एमएम लंबी, 1665 एमएम ऊंची और 1850 एमएम चौड़ी है। टक्सन को कंपनी 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ बाजार में लॉन्च करेगी। इसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन लगा है, जो कि 175 बीएचपी पावर पैदा करता है।

LEAVE A REPLY