चंडीगढ़. बाबा राम रहीम की एक मूवी पर कॉमेडी एक्ट करने के केस में फंसे कीकू शारदा का कहना है कि मुंबई से जब पुलिस उन्हें हरियाणा ले गई थी तो, उन्हें लगा था कि थाने के बाहर मौजूद भीड़ उन्हें मार डालेगी। ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ में पलक का रोल अदा कर चुके कीकू ने dainikbhaskar.com से बातचीत में कहा कि वे 13 साल से कॉमेडी कर रहे हैं। लेकिन ऐसा डर उन्हें पहले कभी नहीं लगा।
आखिर किस केस में फंसे हैं कीकू…
– कीकू शारदा ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मूवी ‘एमएसजी-2’ के एक सीन पर कॉमेडी एक्ट पेश किया था।
– यह शो एक चैनल पर पिछले साल 27 दिसंबर को टेलिकास्ट किया गया था।
– इसमें गुरमीत राम रहीम जैसे गेटअप में टीवी आर्टिस्ट्स को शराब परोसते और लड़कियों के साथ अश्लील डांस करते दिखाया गया था।
– डेरा समर्थक उदय सिंह ने 1 जनवरी को इन आर्टिस्ट्स के खिलाफ हरियाणा के कैथल में शिकायत दर्ज कराई थी।
– इसके बाद कीकू समेत 9 लोगों पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज हुआ।
– कीकू सहित बाकी आरोपी अभी बेल पर हैं।
कीकू ने कहा- हरियाणा में एंट्री करते ही लगा, कहीं जान न चली जाए
– ”मैं कॉमेडी नाइट के आखिरी शो की शूटिंग कर रहा था कि पुलिस स्टूडियो में पहुंच गई। मैंने इसका विरोध भी किया कि मुझे हरियाणा नहीं ले जाया जाए, बेशक मुंबई के हवालात में बंद कर दो। लेकिन पुलिस नहीं मानी।”
– ”हरियाणा में एंटर करते हुए मुझे लगा कि यहां मेरी जान को खतरा हो सकता है।”
– ”मैंने तय कर लिया था कि माफी मांग कर बेल ले लूंगा। कैथल पुलिस स्टेशन से मुझे कोर्ट में पेश किया गया, मैंने तुरंत माफी मांग ली।”
– ”जब बाहर निकला तो देखा कि हजारों की तादाद में लोग मेरे खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। वे धमकियां दे रहे थे।”
– ”मेरी टांगें कांपने लगीं। मुझे लगा कि यह भीड़ मुझे मार डालेगी। पुलिस से ज्यादा तो वहां बाबा के सपोर्टर्स की भीड़ थी।”
– ”अगर वे मुझे मारने आते तो शायद पुलिस मुझे बचा ही नहीं पाती। शुक्र है ऐसा नहीं हुआ।”
– ”मुझे बेल मिली और मैं सुरक्षित मुंबई पहुंच गया।”
जानिए कीकू ने और किन सवालों के जवाब दिए
क्या माफी मांगना सही था?
– “हां, मुझे लगता है मैंने सही किया। मैंने जान बूझकर किसी का मजाक बनाने के लिए वह एक्ट नहीं किया था। व्यूअर्स कई बार हमारे एक्ट को समझ नहीं पाते, मैंने उन्हीं दर्शकों से माफी मांगी है।”
क्या कपिल ने आपका साथ दिया?
– “हां बिल्कुल। शुरुआत से आखिर तक। वह पूरी रात और दिन में मेरे साथ कॉन्टैक्ट में रहे। उनके पंजाब और हरियाणा बेल्ट में अच्छे लिंक हैं। उन्होंने ही मुझे वकील प्रोवाइड करवाया और बेल दिलवाने में हेल्प की।”
एआईबी रोस्ट जैसे एडल्ट शो पर भी केस हुआ?
– “मैं टीवी पर एडल्ट कॉमेडी के सपोर्ट में नहीं हूं। हालांकि, एआईबी रोस्ट दिखाया गया, लेकिन मुझे उसका कंटेंट बिल्कुल भी पंसद नहीं आया। एडल्ट कॉमेडी फिल्मों तक ही सही होती है। वहां उसे एक खास तबका ही देखता है, लेकिन टीवी को पूरा परिवार देखता है।”
क्या भारत में लोग कॉमेडी को समझते हैं?
– “हां, बिल्कुल 90-95 फीसदी को कॉमेडी की समझ है। लेकिन पांच पर्सेंट लोग जिंदगी को इतना सीरियसली लेते हैं कि कॉमेडी को समझ ही नहीं पाते। उन्हें समझना चाहिए कि हम एंटरटेनमेंट के लिए कॉमेडी करते हैं, किसी का मजाक उड़ाने के लिए नहीं। हम शो में खुद का भी कई बार मजाक उड़ाते हैं। मैं चाहता हूं कि लोग इसे खुश होकर देखें, जिंदगी एक बार मिली है आैर इसे खुश होकर जिएं। खुलकर जिएं, भरपूर जिएं।”
कॉमेडी नाइट्स के बाद क्या फिर से कपिल के साथ नजर आएंगे ?
– “मैं चैनल का शुक्रगुजार हूं, जिसने हमें एक साथ काम करने का मौका दिया। चैनल से पहले मुझे कपिल ने अपने शो कॉमेडी नाइट्स में एक्ट करने के लिए बुलाया था। एक इंसान के तौर पर मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं। अगर चैनल और कपिल में से एक चुनना हो तो मैं कपिल को ही चुनूंगा। बहुत जल्द मैं कपिल और सुनील ग्रोवर, एक नए शो के साथ एक अलग चैनल पर नजर आने वाले हैं। बस इंतजार कीजिए।”

kiku_1454523893

LEAVE A REPLY