देश और दुनिया में अपने कबाब के जायके के लिए मशहूर लखनऊ के टुंडे कबाबी रेस्टोरेंट की सभी शाखाओं पर सेल्स टैक्स की टीम ने छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया. इस दौरान जांच में करोड़ों रुपये की कर चोरी पकड़ी गई.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में टुंडे कबाबी रेस्टोरेंट की आठ शाखाएं हैं. जो अपने खाने के लिए मशहूर हैं. खासकर कबाब इनकी पहचान है. यूपी सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने इनकी सभी शाखाओं पर एक साथ छापेमारी की. छापे के दौरान करीब बीस करोड़ रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी गई.

सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने सभी शाखाओं पर मौजूद दस्तावेज भी अपने कब्जे में ले लिए. फिलहाल, विभाग के अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर रहे हैं. विभाग छापे के दौरान कब्जे में लिए गए दस्तावेजों की जांच कर रहा है.

टुंडे कबाबी के नाज सिनेमा रोड स्थित तीन मंजिला एमयू ईटिंग प्वाइंट पर छापे के दौरान 2 लाख का आधा पका और 5 लाख का कच्चा माल पाया गया. इसी तरह कपूरथला और अलीगंज स्थित प्रतिष्ठानों की जांच में भी ऐसा ही माल पाया गया.

व्यापार प्रतिष्ठानों पर रोज का लेखा-जोखा रखने वाली किताबें नही पाई गईं. चौक की दुकान में लगभग 20 हजार प्रतिदिन की बिक्री पाई गई. यहां रेस्टोंरेंट में 8 सिलेण्डर, 2 चूल्हे और 1 भट्टी भी पाई गई.

रहीम नगर के अहमद ईटिंग प्वाइंट में छापेमारी के दौरान 10 हजार का तैयार माल, 5 हजार का कच्चा माल और 30 हजार रुपये के कोल्ड ड्रिंक और मिनरल वाटर मिले. विभाग के सूत्रों ने बताया कि किसी भी प्रतिष्ठान पर कोई नियमित लेखा पुस्तकें नहीं मिली.

जांच के दौरान पाए गए तैयार माल, कच्चे माल और कब्जे में लिए गए अभिलेखों के आधार पर लगभग 20 करोड़ रुपये की चोरी की बात सामने आ रही है. जांच टीम ने रिकार्ड फाइलें, बिलबुक, समेत कई दस्तावेज कब्जे में लिए हैं. रेस्टोरेंट संचालकों को इस संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है.tunday-kababi_145464962530_650x425_020516111221

LEAVE A REPLY