इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें सीजन के लिए शनिवार को नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सन राइजर्स हैदराबाद ने युवराज सिंह को 7 करोड़ में खरीदा. जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शेन वाटसन को 9.5 करोड़ में खरीदा.

इन खिलाड़ियों की लगी इतनी कीमत

1- सन राइजर्स हैदराबाद ने युवराज सिंह को 7 करोड़ में खरीदा
2- पुणे जाएंट्स ने केविन पीटरसन को 3.5 करोड़ में खरीदा
3- पुणे जाएंट्स ने ईशांत शर्मा को 3.8 करोड़ रुपये में खरीदा
4- गुजरात लायंस ने ड्वेन स्मिथ को 2.3 करोड़ रुपये खरीदा
5- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शेन वाटसन को 9.5 करोड़ में खरीदा
6- आशीष नेहरा को सन राइजर्स हैदराबाद ने 5.5 करोड़ में खरीदा

पहले चरण की नीलामी में नहीं बिके
पहले चरण की नीलामी में चेतेश्वर पुजारा और हाशिम अमला भी नहीं बिके. एरोन फिंच और मार्टिन गुपटिल की भी बोली इस चरण की नीलामी नहीं लग पाई. जॉर्ज बेली, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, माइकल हसी, महेला जयवर्धने, उस्मान ख्वाजा भी नहीं बिके.बकाया राशि है बड़ा सवाल

सबकी नजरें पहली बार आईपीएल नीलामी में हिस्सा ले रहीं दो नई फ्रेंचाइजी पुणे और गुजरात पर भी थी. दोनों टीमों ने ड्राफ्ट के जरिए पांच-पांच खिलाड़ियों को पहले ही टीम में शामिल कर लिया है. दोनों के पास बकाया राशि 27 करोड़ हैं. मार्की खिलाड़ियों के अलावा सात खिलाड़ियों की कीमत दो करोड़ रखी गई है जिनमें माइकल हसी, धवल कुलकर्णी, केन रिचर्डसन, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, स्टुअर्ट बिन्नी और मिशेल मार्श हैं.

दिल्ली-हैदराबाद की खास प्लानिंग
दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की कोशिश नई टीम खड़ी करने की रही. दोनों ही टीमों ने अपने अधिकतर खिलाड़ियों को छोड़ दिया था. दिल्ली के पास 37.15 करोड़ की बकाया राशि है, वहीं हैदाराबाद के पास 30.15 करोड़ की बकाया राशि है. दोनों टीमों ने अपने पास मौजूद रकम का बेहतर इस्तेमाल किया.

yuvraj_145473422412_650x425_020616102243

LEAVE A REPLY