विवेक सिहं जोनल व्यूरो चीफ
सुनामी न्यूज

कानपुर/कन्नौज। सरकारी गाड़ी में बैठकर हाइवे पर भारी वाहनों से वसूली कर रहे तीन सिपाहियों और एक होमगार्ड पर पुलिस कप्तान दिनेश कुमार पी. ने सस्पेंड कर दिया। एसपी ने कोतवाल को बुलाकर तीनों सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने के निर्देश भी दिए। मुकदमा न लिखने पर कोतवाल को भी सस्पेंड किए जाने की चेतावनी दी। अचानक निरीक्षण पर निकले एसपी के तेवर को देख महकमे के पुलिस कर्मियों में हड़कंप का माहौल है।

दरअसल कन्नौज एसपी दिनेश कुमार पी. शनिवार अचानक गुरुसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के पूर्वी बाईपास पर पहुंचे। बोलेरो सवार तीन सिपाही रामऔतार, सुरेंद्र और संतोष गाड़ी के अंदर बैठकर होमगार्ड ब्रजलाल से वसूली करवा रहे थे। सभी की डयूटी यहां पर वाहनों की चेकिंग और भारी वाहनों की नो इंट्री में प्रवेश न हो इसके लिए लगाई गई थी। काफी देर तक सिपाहियों की हरकत पर नजर रखने के बाद एसपी ने अपने चालक से जिप्सी आगे लगाने को कहा। कप्तान की गाड़ी रुकते ही सिपाहियों और होमगार्ड की सन्न रहे गए।

होमगार्ड ब्रजलाल हरे पेड़ काटकर नोइंट्री जोन में जा रहे चालक से पैसे लेते मिला। मौके पर ही एसपी ने चारों को कड़ी फटकार लगाई और तत्काल वायरलेस पर मैसेज देकर गुरुसहायगंज कोतवाल संतोष कुमार व्यास को बुलाया। मौके पर पहुंचे कोतवाल से एसपी ने कहा कि चारो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें शाम तक रिपोर्ट पेश करें। उन्होंने ताकीद दी कि यदि मुकदमा दर्ज नहीं किया तो अपने सस्पेंशन को तैयार रहना।

एसपी ने बताया कि तीन सिपाही और एक होमगार्ड वसूली करते मिले हैं। चारांे का तत्काल सस्पेंड कर इंस्पेक्टर से मुकदमा पंजीकृत करने का निर्देश दिया है। एसपी ने यह भी बताया कि निरीक्षण के दौरान वह पूर्वी बाईपास से होते हुए पश्चिमी बाईपास पहुंचे, वहां पर भी सिपाही डयूूटी में लापरवाही करते हुए मिलें। सभी को कड़ी फटकार लगाई गई। उन्होंने कहा कि समय-समय पर वह रुटीन चेकिंग करेंगे ताकि यह पता चल सके कि मातहत डयूूटी के प्रति जिम्मेदार हैं कि नहीं। लापरवाही में मिलने पर पुलिस कर्मियों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा।

LEAVE A REPLY