अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के एक पूर्व कर्मचारी एडवर्ड स्नोडेन ने आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के जिंदा होने का खुलासा किया है।

उन्होंने अपने दावे में बताया है कि जिस ओसामा को 2011 में अमेरिकी स्पेशल फोर्स के हाथों मारे जाने की खबर दुनियाभर में फैलाई गई थी, वह सीआईए के पैसे पर बहामास में रह रहा है और वह अच्छा है।

मास्को ट्रिब्यून को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उनके पास इस दावे के प्रमाण के लिए सबूत भी हैं। उन्होंने कहा कि ओसामा को सीआईए हर महीने एक लाख डॉलर से अधिक की रकम दे रहा है। कुछ संगठनों की मदद से उसके नस्साउ बैंक खाते में यह रकम भेजी जाती है।

स्नोडेन ने कहा कि उसे नहीं पता कि फिलहाल ओसामा कहां पर है लेकिन 2013 में वह अपनी 5 पत्नियों और कई बच्चों के साथ रह रहा था।

गौरतलब है कि 2013 में स्नोडेन एनएसए के मास सर्विलांस प्रोग्राम की जानकारी मीडिया में सार्वजनिक करने के बाद अमेरिका से फरार हो गए। वह इस समय रूस में रह रहे हैं।

उनका दावा है कि ओसामा को उसके परिवार के साथ बहामास में किसी जगह पर ले जाया गया था। वह जल्द ही ओसामा पर एक किताब रिलीज करेंगे।osama-08-02-2016-1454909309_storyimage

LEAVE A REPLY