प्रेमी ने डीयू की छात्रा की हत्या की, 5 दिनों तक घर में छुपाई लाश

दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा को कथित तौर पर उसके प्रेमी ने मार दिया। मॉडल टाउन क्षेत्र में हुई यह घटना पांच दिन बाद इसलिए सामने आ सकी क्योंकि पड़ोसियों ने लड़के के घर से बदबू आने की शिकायत की थी। उसने शव को घर में हवा और प्रकाश आने के लिए छोड़े जाने वाले खाली स्थान में छिपाया हुआ था।

आरोपी नवीन खत्री को आज गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने दावा किया कि खत्री ने मंगलवार को छात्रा की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। वह लक्ष्मीबाई कॉलेज में अंतिम वर्ष की छात्रा थी और उसका लड़के के साथ प्रेम प्रसंग था।

पुलिस ने बताया कि उसने लड़की के शव को कहीं और ठिकाने लगाने का प्रयास किया था। इसके अलावा उसने एक बार उसके शव को जलाने का भी प्रयास किया था लेकिन असफल रहने पर उसने उसके शव को घर में हवा-प्रकाश वाले खाली स्थान (शाफ्ट) में ठिकाने लगा दिया। वह मॉडल टाउन के गुड़ मंडी क्षेत्र में रहता है।

पूछताछ के दौरान सामने आया कि खत्री किसी और लड़की से विवाह करने वाला था। पुलिस इस मामले में आरोपी के परिवार के सदस्यों की भूमिका की भी जांच कर रही है क्योंकि हो सकता है कि उनमें से किसी ने इस संबंध पर एतराज जताया हो और वे चाहते हों कि खत्री किसी और लड़की से शादी करें।

उन्होंने बताया कि इस मामले में कई लोगों से पूछताछ की गई है। इस घटना की जानकारी आज तब सामने आई जब पड़ोसियों ने उनके घर से दुर्गंध आने की पुलिस से शिकायत की।

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त विजय सिंह ने बताया, इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में जांच जारी है।

पीडि़ता की एक परिजन ने दावा किया कि वह और खत्री शादी करना चाहते थे, लेकिन वह दोनों जानते थे कि यह शादी नहीं हो सकती क्योंकि दोनों एक ही गांव से हैं।

उन्होंने बताया, हमें नहीं पता था कि वे दोनों एक-दूसरे के संपर्क में हैं। पुलिस जब नवीन के घर गई तब उन्होंने उस छात्रा का जला हुआ शव पाया। परिजन ने बताया कि छात्रा के लापता होने से पहले उसने अपनी सारी कक्षाएं की थीं और उसका फोन शाम चार बजे से बंद आ रहा था।

LEAVE A REPLY