पठानकोट हमले में मसूद अजहर का हाथ होने से पाक का इनकार

पाकिस्तान ने कहा है कि भारत में पंजाब के पठानकोट सैन्य हवाई अड्डे पर पिछले महीने आतंकवादी हमले में गैरकानूनी घोषित जैश-ए- मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर का हाथ होने का कोई सबूत नहीं है।

पाकिस्तानी समाचार पत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के अनुसार जांच दल ने कहा है कि अजहर ने हमले की योजना बनायी या इसका आदेश दिया इसका भी कोई सबूत नहीं है। पठानकोट एयर बेस पर हमले की जांच के लिए छह सदस्यीय जांच दल का गठन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने किया था।

भारत का दावा था कि यह हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया और आतंकवादी दक्षिणी पंजाब के जिले बहावलपुर से घुसे। भारत ने यह दावा मोबाइल फोन से हुई बातचीत के आधार पर किया था। हमलावरों और पाकिस्तान स्थित आकाओं से हुई बातचीत का ब्योरा भारतीय गुप्तचर एजेन्सियों ने पाकिस्तान को दिया था।

इसके बाद ही पंजाब में जैश-ए-मोहम्मद के विरुद्ध अभियान शुरु किया गया और उसके कार्यालय को सील कर दिया गया। उसके सदस्यों को हिरासत में भी लिया गया। भारत द्वारा दी गयी सूचना के आधार पर पाकिस्तान के जांच दल ने जांच की और अब अगर भारत कोई नया सबूत देता है तो पाकिस्तानी जांच दल के भारत भी जाने की संभावना है।

LEAVE A REPLY