पाकिस्तान ने भारत को धोया, लिया हार का बदला

एक दिन पहले बांग्लादेश पर 4-1 से शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में सोमवार को हुए अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

कड़े संघर्ष के बीच शुरू हुए इस मुकाबले में पाकिस्तान को 11वें मिनट में ही पहली सफलता मिल गई जब कादिर ने शानदार गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पाकिस्तान ने लगातार आक्रामक रवैया अपनाए रखा और कादिर ने 37वें मिनट में अपना और टीम का दूसरा गोल जड़ टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया।

इस बीच भारतीय टीम को गोल करने के अवसर मिले लेकिन वह किसी भी मौके को भुना नहीं सकी। वापसी की कोशिश कर रही भारतीय टीम को 53वें मिनट में पहली सफलता मिली जब मनदीप सिंह ने शानदार गोल कर अंकों का फासला कम किया। दोनों ही टीमों की तरफ से फिर कोई अन्य कोई गोल नहीं किया जा सका और पाकिस्तान ने मैच 2-1 से अपने नाम कर लिया।

महिला हॉकी टीम का श्रीलंका के खिलाफ ‘चक दे’
इससे पहले भारतीय महिला टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए श्रीलंका को 12-1 के बड़े अंतर से धोते हुए अपनी दूसरी जीत दर्ज की। भारतीय महिला खिलाड़ियों ने मैच की शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाते हुए चौथे ही मिनट में अपना पहला गोल दाग दिया। भारत की तरफ से गोल के खाते की शुरुआत रानी ने मैदानी गोल के जरिए की। इसके बाद पूरे मैच में दबदबा कायम करते हुए भारतीय महिलाओं ने गोलों की बरसात कर दी।

LEAVE A REPLY