बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा मंगलवार को खुलेआम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिले. हालांकि मुलाकात अलग-अलग की. शत्रुघ्न को बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी ने दरकिनार कर दिया था. इसके बाद से ही वह लगातार अपनी नाराजगी भी दर्ज कराते आ रहे थे.

लालू ने क्या कहा शत्रुघ्न से?
पटना साहिब सांसद शत्रुघ्न पटना हवाई अड्डे पर लालू से गर्मजोशी के साथ मिले. इस मौके पर लालू के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और शत्रुघ्न के साथ उनके बड़े भाई लखन सिन्हा मौजूद थे. सूत्रों ने बताया कि लालू ने शत्रुघ्न की उन्हें दरकिनार कर दिए जाने के लिए बीजेपी नेतृत्व से अकेले लोहा लेने पर मजाकिया अंदाज में पीठ थपथपाते हुए कहा, ‘तारीफ की बात है कि अकेले लाठी से पूरे भाजपा वाले को खदेड़े हुए हैं.’

नीतीश से ऐसे हुई मुलाकात
शत्रुघ्न की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात पटना में एक शादी में हुई. पर नीतीश ने उनसे कहा कि चुनाव का ही समय ठीक था, जब हमारी अक्सर मुलाकात हो जाया करती थी. पार्टी विरोधियों के मिलने के बारे में शत्रुघ्न से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि एक बार दोस्त बन जाने पर हमेशा दोस्त बने रहते हैं. वे दोनों एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं और दोस्ती को राजनीतिक नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए.

नीतीश की तारीफ करते रहे हैं शत्रु
बीजेपी में लालकृष्ण आडवाणी खेमे के माने जाने वाले शत्रुघ्न ने पहले भी कई बार नीतीश और लालू से मुलाकात कर और उनकी तारीफ कर अपनी पार्टी के लिए असहज स्थिति पैदा की है. नीतीश और लालू भी शत्रुघ्न की प्रशंसा करते रहे हैं. उन्हें पार्टी से बाहर करने की मांग भी उठ चुकी है.

LEAVE A REPLY