कांग्रेस ने दिल्‍ली सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन पर रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है। एक स्टिंग ऑपरेशन में कथित तौर पर खुलासा हुआ है कि उत्तरी दिल्ली के बल्लीमरान क्षेत्र में एक अवैध निर्माण को नियमित करने के लिए एक व्यक्ति ने मंत्री की तरफ से 30 लाख रुपए की रिश्वत मांगी। आप नेता हुसैन ने इस आरोप से इनकार किया है।

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन ने मंगलवार को एक वीडियो जारी किया, जिसमें एक व्यक्ति कासिम नाम के एक व्यक्ति से पैसे मांगते हुए दिख रहा है। माकन ने दावा किया कि उक्त व्यक्ति हमाद है, जो हुसैन के कार्यालय में एक कर्मचारी है। व्यक्ति को यह भी कहते सुना गया कि विधानसभा चुनाव में उन्हें आप का टिकट लेने के लिए पैसे देने पड़े।

कांग्रेस ने इसके साथ ही दो आडियो क्लिप भी जारी किये, जिसमें कासिम की मंत्री के भाई और नगर निगम के एक इंजीनियर से बातचीत है। आडियो क्लिप में मंत्री का भाई मकान मालिक से यह पूछते सुना गया कि सामान कब पहुंचाया जाएगा। वहीं जूनियर इंजीनियर उसे इसके लिए तैयार कर रहा था कि वह मंत्री को पैसे दे दे।

विधानसभा में बल्लीमरान का प्रतिनिधित्व करने वाले हुसैन ने आरोप को आधारहीन करार देते हुए इससे इनकार किया। उन्होंने कहा, मेरा स्टिंग से कोई लेना देना नहीं है। आरोप पूरी तरह से आधारहीन हैं। यदि माकन आरोप साबित कर सकते हैं तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। यदि वह असफल रहते हैं तो उन्हें राजनीति छोड़ देनी चाहिए।

माकन ने कहा कि वह वीडियो और आडियो क्लिप की कापी मुख्यमंत्री एवं सीबीआई को भेजेंगे। उन्होंने कहा, हमारी मांग बहुत सामान्य है, हुसैन को इस्तीफा देना चाहिए और इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।

भाजपा ने केजरीवाल का इस्तीफा मांगा
भाजपा ने स्टिंग ऑपरेशन के बाद खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के दफ्तर के खिलाफ कथित तौर पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मांगा है। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि एक टीवी चैनल द्वारा वीडियो-ऑडियो वाले स्टिंग ने उनके (हुसैन के) भ्रष्टाचार को उजागर कर दिया है।

भाजपा नेता ने कहा कि केजरीवाल को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि एक के बाद एक उनके मंत्रियों की भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के मामले में संलिप्ता पाई जा रही है। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने भी केजरीवाल से हुसैन को बर्खास्त करने की मांग की।

imran-husian-10-02-2016-1455076340_storyimage

LEAVE A REPLY