तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के पहले मैच में श्रीलंका से मिली हार पर टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तैयार की गई पिच भारतीय विकेट की बजाय इंग्लिश विकेट था।

मैच के बाद धौनी ने कहा कि जिस तरह के विकेट पर हम पिछले एक महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले हैं, उससे यह विकेट पूरी तरह से अलग था। यह इंग्लिश विकेट की तरह ज्यादा था। उछाल वाली और अलग तरह की पिच थी। विकेट को सही तरह से रोल नहीं किया गया। विकेट को देखते हुए हम बड़े शॉट नहीं खेल पाए जैसा कि हम खेलते हैं।

उनसे पूछा गया कि एक महीने ऑस्ट्रेलिया में खेलने के बाद क्या भारतीय परिस्थितियों में ढलना मुश्किल रहा, इस पर धोनी ने कहा कि भारतीय परिस्थितियों से ज्यादा इंग्लिश परिस्थितियां थीं।

धौनी ने कहा कि उन्हें लगा कि अगर 25-30 रन और बनते तो इससे मुकाबला और दिलचस्प हो सकता था।

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमाल ने भी धौनी के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि जब उन्होंने पिच पर नई घास देखी तो समझ गए थे कि टॉस महत्वपूर्ण होगा।

गौरतलब है कि शानदार गेंदबाजी और कप्तान दिनेश चंदीमल की सूझबूझ भरी पारी से श्रीलंका ने कम स्कोर वाले पहले ट्वेंटी20 मैच में पुणे में भारत को दो ओवर शेष रहते हुए पांच विकेट से हरा दिया।dhoni2-10-02-2016-1455074897_storyimage

LEAVE A REPLY