दिल्ली के वसंत कुंज में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र की मौत के बाद दिल्ली पुलिस उसके पिता द्वारा पूछे गए 24 सवालों के विस्तृत जवाब देने की तैयारी कर रही है. दिल्ली सरकार ने भी इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की है. दिव्यांश के पिता आरके मीणा ने पुलिस जांच में चूक से जुड़े 24 सवाल उठाए थे.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सोमवार तक जवाब देने की बात कही थी. उनका कहना है कि ‘दिव्यांश की लाश से ये बात पता लगी कि उसके प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान थे. उनका कहना है कि उनका बच्चा या कोई भी बच्चा इतना भारी ढक्कन कैसे हटा सकता है. और अगर वह दुर्घटनावश गिरा तो फिर उसके जूते टैंक के बाहर कैसे पाए गए. उनका कहना है कि इस तरह के 24 सवाल उनके पास हैं लेकिन इनका जवाब देने में पुलिस को दिलचस्पी नहीं है.’

सीबीआई जांच की मांग
परिजनों का कहना है कि उन्हें दिल्ली पुलिस की जांच पर विश्वास नहीं है. उन्होंने मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी से इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. रविवार को दिल्ली सरकार ने भी इस घटना की सीबीआई जांच की सिफारिश की.

नहीं दर्ज हुआ अभिभावकों का बयान
दिव्यांश के पिता ने दिल्ली महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार से मिलकर पुलिस की जांच पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि पुलिस 30 जनवरी को उनके छह साल के बेटे की टैंक में गिरकर हुई मौत की जांच सही ढंग से नहीं कर रही है. उनका कहना था कि अब तक पुलिस ने केवल स्कूल के स्टाफ से बात की है और इस मामले में हमारा बयान दर्ज नहीं किया गया है.

divyansh_650_020616123642_020816122917

LEAVE A REPLY