पूर्वी बंगलुरु के नजदीक एक प्राइवेट स्कूल से एक तेंदुआ पकड़े जाने के बाद बुधवार को दो और तेंदुए देखे गए. जिसके चलते बंगलुरु में गुरुवार को 134 स्कूलों को बंद किए जाने की घोषणा की गई है.

तेंदुए के आतंक के चलते बुधवार को ही 60 स्कूलों को बंद करने की घोषणा कर दी गई थी. रिहायशी लोगों को अपने घरों में बंद रहने की सलाह दी गई और कई रूट डाइवर्ट भी किए गए. तेंदुए को पकड़ने के लिए पुलिस और वन विभाग मिलकर अभियान चला रहे हैं. विबज्योर स्कूल के पास स्थित अपार्टमेंट के बाहर दो तेंदुए देखे जाने के बाद शहर में दहशत का माहौल है.

रात भर चला तेंदुए को पकड़ने का अभियान
तेंदुए को पकड़ने के लिए वन अधिकारी ने बताया, ‘मंगलवार को रात भर तेंदुए को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया. तेंदुए को पकड़ने के लिए अधिकारी अभियान तब तक जारी रखेंगे जब तक तेंदुए को दबोच नहीं लिया जाता. वन अधिकारी, स्थानीय पुलिस, एंबुलेंस सर्विस को अलर्ट पर रखा गया है.’एक तेंदुआ वन अधिकारियों ने पकड़ा
सात फरवरी को बंगलुरु के विबज्योर स्कूल में रविवार सुबह घुस आए एक तेंदुए को आखिरकार वन विभाग के अधि‍कारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ लिया था. दिनभर इस तेंदुए ने पूरे स्कूल परिसर में जमकर आतंक मचाया. हालांकि छुट्टी की वजह से बच्चे स्कूल में नहीं थे, लेकिन इसने 6 लोगों को घायल कर दिया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

aa_021116100439

LEAVE A REPLY