आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास के बीजेपी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. बुधवार को उनके बर्थडे के मौके पर हुई पार्टी में बीजेपी समेत कांग्रेस के नेताओं का हुजूम देखने को मिला वहीं पिछले साल की बर्थडे पार्टी के चीफ गेस्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस पार्टी से नदारद दिखे.

कुमार विश्वास की बर्थडे पार्टी दिल्ली के चाणक्यपुरी में हुई थी. इस दौरान कुमार विश्वास बीजेपी नेताओं समेत एनएसए चीफ डोभाल के साथ बैठे भी नजर आए. पार्टी में जहां बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने अपने गानों से समां बांधा तो कुमार विश्वास ने भी उनके सुर में सुर मिलाए.

पार्टी में नहीं दिखे केजरीवाल
इस हाई प्रोफाइल पार्टी में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट काफी लंबी थी. इनमें केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद, यूपीए की पूर्व सरकार में मंत्री रहे कमल नाथ, एनएसए चीफ अजीत डोभाल, उद्योगपति नवीन जिंदल, बीजेपी सांसद और गायक मनोज तिवारी, शत्रुघ्न सिन्हा समेत कई बीजेपी नेता और गायिका मालिनी अवस्थी भी शामिल थी. साथ ही पार्टी में दिल्ली मत्रिमंडल भी नजर आया लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नदारद दिखे.

यूपी बीजेपी प्रभारी ओम माथुर से मिले
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्वास काफी दिनों से बीजेपी नेताओं के टच में हैं. बर्थडे पार्टी में यूपी बीजेपी चीफ ओम माथुर का पहुंचना खास माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि विश्वास को उनके साथ अकेले में बात करते भी देखा गया. इसके चलते जल्द ही कुमार के आम आदमी पार्टी छोड़ने की संभावनाएं बन रही हैं. कहा जा रहा है कियूपी विधानसभा चुनाव से पहले कुमार बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. हालांकि, बीजेपी इस मुद्दे पर कुछ कहने से बच रही है.

kumarvishwas_021116120610

विश्वास ने अटकलों को किया खारिज
अगर कुमार बीजेपी का दामन थामते हैं तो पंजाब चुनाव की तैयारी में जुटी AAP को बड़ा झटका लग सकता है. हालांकि, विश्वास की बथडे पार्टी में कई और नेता भी पहुंचे थे. लेकिन माथुर और कुमार की लंबी मुलाकात ने इसे सियासी रंग दे दिया. माथुर से जब मुलाकात के बारे में पूछा गया तो वो सिर्फ मुस्कराए. मीडिया में खबर आने के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट करके पार्टी छोड़ने की बात से इंकार किया है. कुमार ने ट्वीट किया, ‘मेरे बर्थडे पर मुझे बधाई देने सभी पार्टियों के बड़े नेता आए थे. तो क्या मैं हर पार्टी ज्वाइन कर रहा हूं.’

LEAVE A REPLY