प्यार की शुरूआत अगर तकरार से हो तो बात ही कुछ और होती है। पर ये तकरार आपकी किससे होगी, आपको भी इस बात का एहसास तक नहीं होता है। जो कुछ होता है बस एक जादू की तरह होता है। क्योंकि दुनिया में किसी को भी नहीं पता होता है कि उसे किससे, कब, कहां और क्यों प्यार हो जाएगा?

बराक ओबामा और मिशेल ओबामा करीब 28 साल पहले जब एक दूसरे से मिले तो उन्हें भी नहीं मालूम था कि जिंदगी का एक खूबसूरत दौर उन्हें संग ही बिताना है।

बात वर्ष 1988 की है जब मिशेल रॉबिन्सन जोकि अब मिशेल ओबामा के नाम से जानी जाती है। एक लॉ फर्म में बतौर सलाहकार का काम करती थी। उस लॉ फर्म में उनके साथ पढ़ा हुआ एक साथी भी वहीं काम करता था। ये साथी कोई और नहीं बल्कि खुद बराक ओबामा ही थे।‌

मिशेल सिडले ऑस्टिन में प्रेक्टिस कर रही थी तब ही उन्हें पता चला कि हॉवर्ड यूनिवर्सिटी के लॉ डिपॉर्टमेंट से पासआउट एक ग्रेजुएट यहां पर उनके साथ काम करने आ रहा है। किसी तरह से मिशेल को उसकी फोटो मिल गई। जब मिशेल ने फोटो देखी और नाम सुना तो वो बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं हुई।

मिशेल ने आश्चर्यजनक तरीके से पूछा, ‘बराक ओबामा, ये कैसा नाम है?’ मिशेल को सबसे ज्यादा खराबी, ओबामा में नहीं बल्कि उनके नाम में दिखी थी। उनके लिए ये एक अजीबोगरीब नाम है।barack-obama-michelle-obama-56b9b2c47f7cb_exlst

LEAVE A REPLY