अहमदाबाद। इटली के शहर फ्लोरेंस में गुजराती अरबपति बिजनेसमैन योगेश मेहता के बेटे रोहन मेहता शुक्रवार को विवाह बंधन में बंध गए। रोहन की शादी इटली में ही फैशन कंपनी चलाने वाली रोहनी के साथ हुई। फाइव स्टार होटल में तीन दिन तक चली इस शादी में देश-विदेश के 500 से अधिक मेहमान शामिल हुए। शादी में 140 करोड़ रुपए खर्च हुए। आपको बताते चलें कि मूल गुजरात के योगेश महेता गल्फ देशों के टॉप 25 अरबपतियों में शामिल हैं।
हाथी पर सवार होकर बारात निकालने की नहीं मिली अनुमति:
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार योगेश महेता हाथी पर बैठकर बारात निकालना चाहते थे, लेकिन प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा और एनिमल वेलफेयर को ध्यान में रखते हुए इसकी अनुमति नहीं दी। शादी का रिसेप्शन शनिवार को आर्नो रिवर के पास स्थित फाइव स्टार होटल में आयोजित हुआ। शादी गुजराती रीति-रिवाजों के अनुसार ही हुई।
कौन हैं योगेश मेहता
मूल गुजरात के 51 वर्षीय योगेश महेता 28 वर्ष की उम्र में दुबई पहुंचे थे। यहां सबसे पहले उन्होंने ‘पेट्रोकेम मिडिल ईस्ट’ नामक कंपनी की स्थापना की। कुछ सालों बाद पेट्रोकेम यूके के साथ पार्टनरशिप की। इसके बाद कंपनी का विस्तार दुबई, भारत, यूके और बेल्जियम सहित दर्जनों देशों में किया। वर्तमान में योगेश महेता 623 मिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं। योगेश से मिली जानकारी के अनुसार, उनके बेटे रोहन भी जल्द ही बिजनेस संभाल लेंगे। रोहन फिलहाल बोस्टन की नॉर्थ ईस्टर्न यूनिवर्सिटी में बिजनेस में बीए कर रहे हैं।

1_1448717432 (1)3_1448717433

LEAVE A REPLY