देश भर में आज जवान से लेकर बुजुर्ग जोड़ों ने वेलेंटाइन डे पर अपने प्यार का इजहार कर खुशियां मनायी। वहीं दूसरी ओर हैदराबाद में कई दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं को इसके विरुद्ध प्रदर्शन मार्च निकालने के आरोप में हिरासत में लिया गया।

दिल्ली में मौसम खुशनुमा होने के कारण जोड़ों को अपने साथी के साथ घूमने-फिरने और प्यार का इजहार करने का अच्छा मौका मिला।

राजधानी दिल्ली में आज दिन बिलकुल सामान्य रहा। सार्वजनिक स्थल, कॉफी हाउस और वेलेंटाइन डे की थीम पर सजाए गए रेस्तरां में युवा जोड़ों की भीड़ रही। साथ ही इस मौके पर तमाम ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों, पिज्जा चेन, रेस्तरां, स्पा और सलोन आदि ने ग्राहकों को विशेष छूट भी दी।

वहीं हैदराबाद में बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कई कार्यकर्ताओं को वेलेंटाइन डे कार्यक्रमों का विरोध करने के कारण हिरासत में लिया गया।

पुलिस उपायुक्त (सैफाबाद डिवीजन) जे सुरेन्द्र रेड्डी ने बताया कि विहिप के 12 कार्यकर्ताओं को पैराडाइज सर्किल से हिरासत में लिया गया। ये लोग वेलेंटाइन डे आयोजनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। आबिद रोड इलाके में बजरंग दल और विहिप ने पुलते फूंके और नारेबाजी की।

वेलेंटाइन डे को इस्लाम और उसकी संस्कृति के खिलाफ बताते हुए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्यों ने मुसलमान पुरुषों और महिलाओं से इससे दूर रहने का आग्रह किया।

इस बीच हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय में इंडियन लवर्स यूनिटी के बैनर तले विश्वविद्यालय परिसर में आर्ट कॉलेज के सामने वेलेंटाइन डे मनाने के लिए सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पुरुष अधिकारों के लिए लड़ने वाली करीब 50 संस्थाओं के गठबंधन संगठन नेशनल कोलिजन फॉर मेन (एनसीएम) इन इंडिया ने कोलकाता में कहा कि उसने देशभर में आज के दिन को फर्जी बलात्कार मुकदमों के विरुद्ध मनाया और इस संबंध में जागरूकता फैलायी।

निर्देशक करण जौहर, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, श्रद्धा कपूर और अदिति राव हयाद्री सहित अभिनेता अर्जुन रामपाल आदि ने अपने प्रशंसकों को वेलेंटाइन डे पर ढेर सारा प्यार दिया। बॉलीवुड की इन हस्तियों ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट टि्वटर के जरिए सभी को प्रेम संदेश भेजा।

 

LEAVE A REPLY