– घटना के बाद पहंुची आधा दर्जन फायर बिग्रेड की गाडि़या
सुनामी एक्सप्रेस न्यूज
कानपुर। थाना गोविन्दनगर फैक्ट्री एरिया में सोमवार को कैमिकल फैक्ट्री में खड़ा खाली टैंकर अचानक फट गया। जिसके बाद टैंकर में भीषण आग लग गयी और फैक्ट्री को अपने चपेट में लेना शुरु कर दिया। मामले की जानकारी होने पर फायर की आधा दर्जन गाडि़या मौके पर पहंुच गयी। दमकलकर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

गोविन्दनगर थानाक्षेत्र निवासी बिट्टू सिंह की दादानगर पनकी फैक्ट्री एरिया के पास कैमिकल फैक्ट्री हैं। उन्होने बताया कि इस फैक्ट्री में आयल की मदद से काला तेल बनाया जाता है। फैक्ट्री कर्मचारी नागपाल का कहना है कि आज सुबह फैक्ट्री खुलने के बाद एक आयल का खाली टैंकर तेल भरने के लिए अंदर आ रहा था। अचानक उसमें मशनीरी गड़बड़ी होने के चलते आग लग गयी। आग लगने की चिंगारियों ने आसपास जगह पर रखे आयल को अपने चपेट में लेना शुरु कर दिया। जिसके चलते टैंकर आग का गोला बन गया और फैक्ट्री को भी अपने चपेट में लेना शुरु कर दिया आग को बुझाने के प्रयास में कर्मचारी नागपाल भी झुलस गये। आग को देखकर फैक्ट्री मालिक ने तत्काल फायर बिगे्रड को
सूचना दी।

सूचना पाकर थाने की पुलिस व आधा दर्जन फायर बिग्रेड की गाडि़या मौके पर पहंुची। तीन घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद कर्मचारियों ने आग को बुझा दी। जिसके बाद कर्मी व फैक्ट्री मालिक ने राहत की सांस ली। पुलिस के पूछतांछ पर फैक्ट्री मालिक ने यह बताया है कि अभी नुकसान का भी अदंाजा नहीं लगा सकते है, लेकिन नुकसान काफी हुआ है।

LEAVE A REPLY