भारतीय स्मार्टफोन कंपनी रिंगिंग बेल्स 17 फरवरी को देश का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लांच करेगी। बाजार सूत्रों के मुताबिक भारतीय बाजार में इसकी कीमत 500 रुपए के अंदर होगी। माना जा रहा है कि इस कदम से देश के तेजी से बढ़ते हैंडसेट बाजार में काफी गहमागहमी बढ़ेगी। जानकारों के मुताबिक यह पेशकश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारत में आखिरी व्यक्ति तक सशक्तीकरण, भारत की वृद्धि की कहानी में बदलाव की सोच पर आधारित है। इस स्मार्टफोन को रक्षा मंत्री मनोहर परिकर लांच करेंगे। 

फ्रीडम 251 नाम के इस स्मार्टफोन को 17 फरवरी को लांच किया जाएगा। फिलहाल देश का स्मार्टफोन बाजार करीब 1,500 करोड़ रुपए का है। डाटाविंड ने घोषणा की है कि वह अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस के साथ गठजोड़ में दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन उतारेगी। इस स्मार्टफोन की कीमत 999 रुपए होगी। हालांकि, अभी यह स्मार्टफोन बाजार में नहीं आया है।

पिछले साल स्थापित कंपनी रिंगिग बेल्स ने कहा है कि वह पहले चरण में हैंडसेट को असेंबल करेगी। बाद में उसका इरादा घरेलू स्तर पर हैंडसेट का विकास करने का है। हालांकि कंपनी ने विनिर्माण, उत्पाद और मूल्य के बारे में किसी तरह का ब्योरा नहीं दिया। हाल में रिंगिंग बेल्स ने देश का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन पेश किया है। इसकी कीमत 2,999 रुपए है। इसके अलावा कंपनी ने बाजार में दो फीचर फोन भी उतारे हैं।

LEAVE A REPLY