फरवरी का दूसरा सप्ताह पूरी तरह प्यार के नाम रहा। रोज डे से शुरू हुआ प्यार का सफर वाया प्रॉमिस डे, चॉकलेट डे और किस डे आदि से होता हुआ वेलेंटाइन डे पर खत्म होता है। उसी तरह अब 15 फरवरी से आफ्टर वेलेनटाइन वीक शुरू हो रहा है। यह वीक मोहब्बत में तकरार के नाम रहेगा। यह वीक 15 फरवरी को स्लैप डे (थप्पड़ मारने का दिन) से शुरू होकर 21 फरवरी को ब्रेकअप डे (नाता तोड़ने का दिन) पर खत्म होगा।

स्लैप डे: 15 फरवरी को मनाया जाने वाला यह डे स्लैप डे के नाम से जाना जाता है। जाने या अनजाने में प्यार में गलतियां करने वालों का होश ठिकाने लगाने के लिए इस डे को मनाया जाता है। इस दिन प्यार में गलतियां करने वालों को थप्पड़ मारने का चलन है।

किक डे: 16 फरवरी को किक डे मनाया जाता है। इसका मतलब होता है लात या धिक्कार दिवस। इस दिन यह माना जाता है कि अगर प्यार करने वाला अपने साथी को खुश नहीं रख रहा है या उसके साथ चिटिंग कर रहा है तो उसे किक (धिक्कार) देना चाहिए।

परफ्यूम डे: 17 फरवरी को परफ्यूम डे यानी इत्र दिवस मनाया जाता है। माना जाता है कि इत्र की खुशबू जल्दी समाप्त नहीं होती। प्यार में अनबन होने पर एक-दूसरे को इत्र देकर कहा जाता है कि इसकी खुशबू रिश्तों की गलतियों को भुलाने में मदद करेगी।

फ्लर्टिंग डे: 18 फरवरी को मनाया जाने वाला यह दिन छेड़खानी के लिए समर्पित है। लड़के-लड़कियां घरों से बाहर पार्कों या अन्य जगहों पर एक-दूसरे को फ्लर्ट करते हैं।

कन्फेसन डे: 19 फरवरी को कन्फेसन डे यानी स्वीकार करना। किसी भी गलत कार्य को स्वीकार करना बड़ा मुश्किल होता है लेकिन इस दिन प्रेमी जोड़े प्यार में की गई गलतियों को स्वीकार करते हैं।

मिसिंग डे: 20 फरवरी को मिसिंग डे मनाया जाता है। अगर आपके प्यार को किसी ने ठुकरा दिया है या आपके साथी ने नाता तोड़ लिया है तो यह दिन आपके लिए है। इस दिन उसे याद किया जाता है।

ब्रेकअप डे: 21 फरवरी को ब्रेकअप डे मनाया जाता है। वेलेनटाइन डे के बाद के सप्ताह का यह आखिरी दिन होता है। अगर आप अपने साथी से खुश नहीं हैं तो फिर उससे नाते तोड़ लेना इस दिन का थीम होता है। इसके साथ ही प्यार और तकरार का दो सप्ताह पूरा हो जाता है।

LEAVE A REPLY