भारतीय स्मार्टफोन कंपनी रिंगिंग बेल्स आज देश का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। फ्रीडम 251 नाम के इस स्मार्टफोन को बाजार में मात्र 251 रुपए में लांच किया जाएगा। रिंगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी ने इसका निर्माण किया है।

फीचर्स एंड स्पेसिफिकेशन 

  • फ्रीडम 251 स्मार्टफोन में 4 इंच का डब्लूवीजीए स्क्रीन लगा है साथ ही 1.3 गीगाहर्ट् क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है।
  • कम कीमत में बेहतर स्पीड के लिए कंपनी ने इसमें 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी का इंटरनल मेमोरी है, वही एंड्राइड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर यह फ़ोन ऑपरेट होगा।
  • इस स्मार्टफोन में 3 मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा लगा है जबकि 0.3 मेगापिक्सेल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है।
  • कंपनी ने इसके पावर बैकप को बेहतर बनाने के लिए 1450 एमएएच का बैटरी लगाया है साथ ही दो जीएसएम सिम कार्ड स्लॉट है जिसमे 3जी सेवा का लाभ भी उठाया जा सकेगा।
  • कंपनी फ्रीडम 251 पर एक साल की वारंटी भी दे रही है जिसके लिए पूरे देश में करीब 650 सर्विस सेंटर खोले गए हैं।

कैसे खरीदें फ्रीडम 251 स्मार्टफोन
इस स्मार्टफोन की बिक्री ऑनलाइन की जाएगी जिसके लिए इसका रजिस्ट्रेशन 18 फरवरी 2016 को सुबह 6 बजे से शुरू हो जाएगा। इसके लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन इसके आधिकारिक वेबसाइट www.freedom251.com पर जाकर करना होगा। इसकी बुकिंग शुरुआती 4 दिन के लिए रखी गई है। 21 फरवरी 2016 को रात 8 बजे इसकी बुकिंग समाप्त कर दी जायेगी।

माना जा रहा है कि इस कदम से देश के तेजी से बढ़ते हैंडसेट बाजार में काफी गहमागहमी बढ़ेगी। जानकारों के मुताबिक यह पेशकश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारत में आखिरी व्यक्ति तक सशक्तीकरण, भारत की वृद्धि की कहानी में बदलाव की सोच पर आधारित है। फ्रीडम 251 नाम के इस स्मार्टफोन को रक्षा मंत्री मनोहर परिकर लांच करेंगे।

LEAVE A REPLY