ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार को कर चोरी मामले में तगड़ा झटका लगा है और ब्राजीली प्रशासन ने उनके निजी विमान सहित पांच करोड़ डॉलर की संपत्ति को जब्त कर दिया है।

साओ पाउलो की कोर्ट ने पिछले हफ्ते ब्राजीली स्ट्राइकर की अपील को खारिज कर दिया था और उनकी संपत्ति को जब्त करने के लिए निर्देश जारी किए थे। ब्राजीली मीडिया ने इसकी जानकारी दी है।

पिछले साल नेमार और उनके परिवार पर ब्राजीली प्रशासन ने करीब 1.6 करोड़ डॉलर के कर चोरी का आरोप लगाया था। नेमार पर साल 2011 से 2013 के बीच ब्राजीली क्लब सांतोस के साथ खेलने के दौरान इस कर चोरी का आरोप लगा था। हालांकि नेमार ने इन आरोपों से इंकार किया है।

23 वर्षीय नेमार की जिन संपत्तियों को जब्त किया गया है उनमें उनका निजी विमान भी शामिल है जिसका इस्तेमाल वह ब्राजील आने जाने के लिए करते हैं। हालांकि ब्राजीली कर विभाग के ऑडिटर के मुताबिक अगर नेमार अपने बकाया करों का भुगतान कर देते हैं तो वह जेल जाने से बच सकते हैं।

बार्सिलोना में अवैध तरीके से ट्रांसफर को लेकर नेमार और उनके पिता को स्पेनिश विभाग से भी कानूनी जांच का सामना करना पड़ रहा है और 2 फरवरी को मैड्रिड कोर्ट में अधिकारियों ने उनसे करीब तीन घंटे पूछताछ की थी।

LEAVE A REPLY