बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के रिश्ते लगता है एक बार फिर केंद्र सरकार और भाजपा से सुधरने लगे हैं। अपने असहिष्णुता वाले बयान के बाद अतुल्य भारत अभियान से हटाए जाने के बाद अब खबर आ रही है कि आमिर को महाराष्ट्र सरकार अपनी एक योजना में ब्रांड एम्बेसडर बनाने जा रही है।

महाराष्ट्र की भाजपा सरकार ने आमिर को जलयुक्त सीवेज नामक राज्य सरकार के एक कार्यक्रम का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त करने का निर्णय लिया है। ऐसी खबरें एजेंसी के हवाले से आ रही है। महाराष्ट्र सरकार की इस योजना का मकसद राज्य को सूखा से बचाना है।

गौरतलब हो कि आमिर खान ने 23 नवंबर को कहा था, ‘पिछले 6-8 महीने से ‘असुरक्षा’ और डर की भावना समाज में बढ़ी है। यहां तक कि मेरा परिवार भी ऐसा ही महसूस कर रहा है। मैं और पत्‍नी किरण ने पूरी जिंदगी भारत में जी है, लेकिन पहली बार उन्‍होंने मुझसे देश छोड़ने की बात कही। आमिर के इस बयान के बाद सियासी हलकों से लेकर बॉलीवुड और सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हुई। सभी ने आमिर को खूब निशाना बनाया जबकि कई पार्टियों ने इसे मुद्दा भी बनाया। इसके बाद आमिर को भारत सरकार के अतुल्य भारत अभियान से हटा दिया गया। वहीं मशहूर ईकॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने भी अपने विज्ञापन से उन्हें हटा दिया।

मेक इन इंडिया से सुधरे रिश्ते
पिछले हफ्ते मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर हुए केंद्र सरकार के मेक इन इंडिया सप्ताह के कार्यक्रम के उद्घाटन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। इस मौके पर आमिर को भी आमंत्रित किया गया था। उन्हें पीएम की डिनर पार्टी में भी मोदी के करीब बैठे देखा गया। तभी से ये चर्चा होने लगी थी कि आमिर ने अपने सियासी रिश्ते सुधार लिये हैं।

LEAVE A REPLY