– फायर बिगे्रड की दो दमकल गाडि़यों ने बुझाई आग

विवेक सिंह कानपुर जोनल
ब्यूरोचीफ
१६/०२/२०१६
सुनामी  एक्सप्रेस न्यूज

कानपुर| थाना बर्रा के काॅस्मेटिक की दुकान में बुधवार को शार्टसर्किट से आग लगने से इलाके में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहंुची पुलिस व फायर बिग्रेड की कर्मियों ने काफी मशक्कतों के बाद आग को बुझा दिया। दुकान मालिक ने पुलिस को बताया है कि इस आग में करीब पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

बर्रा के जरौली में रहने वाली रीता श्रीवास्ताव की क्षेत्र में बाबा शिव काॅस्मेटिक के नाम से ब्यूटी पार्लर की दुकान है। उनका कहना है कि आज सुबह उनके दुकान में काम करने वाली युवती आयी और पार्लर खुलवाकर कर्मचारियों से सफाई करवा रही थी। उसी दौरान इन्र्वटर में शार्टसर्किट हुआ जिससे आग लग गयी। देखते ही देखते आग फैल गयी और दुकान को अपने चपेट में ले लिया। आग लगने से इलाके में हड़कम्प मच गया। मामले की जानकारी पर दुकानमालिक पहंुची।

उन्होंने पुलिस व फायर बिग्रेड को जानकारी देते हुए क्षेत्रीयों की मदद से दुकान की आग को बुझाना शुरु कर दिया। आग की जानकारी होने पर दमकल की दो गाडि़यां मौके पर पहंुच गयी। फायर बिग्रेड कर्मियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। उधर बर्रा थानेदार तुलसीराम पाण्डेय के पूछतांछ पर दुकानमालकिन रीता श्रीवास्ताव ने बताया कि इस अग्निकांड में उनका करीब पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं थानेदार का कहना है कि मामले की जांचपड़ताल में यह पता चला है कि इन्वर्टर के जरिए दुकान मंे शार्टसर्किट के कारण आग लगी है।

LEAVE A REPLY