बडी खबर
विवेक सिहं कानपुर सुनामी न्यूज
सुनामी एक्सप्रेस न्यूज
कानपुर। कल्यानपुर में गौरव यादव की हत्या उसके ही करीबी ही दोस्त राहुल ने की थी। इसका खुलासा बुधवार को एसएसपी ने प्रेसवार्ता में किया। पकड़े गये अभियुक्त ने पूछतांछ में पुलिस को बताया कि लड़की के लिए उसने अपने साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने हत्यारोपियों पर कार्रवाहीं करते हुए जेल भेज दिया है।
एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि कल्यानपुर पुलिस ने 13 फरवरी को बुद्धा पार्क में कन्नौज के छिबरामऊ निवासी गौरव यादव का शव बरामद किया था। पुलिस ने शव का पंचनामा कराया, तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने से मौत की पुष्टि हुई। वहीं घटना की जानकारी होने पर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे पिता अवनीन्द्र मोहन यादव ने बताया कि बेटे की हत्या रोहित, अभिषेक, राहुल यादव ने की है।
इस तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी। तफ्तीश करते हुए पुलिस ने मृतक के नंबर को सर्विलांस पर लगाया और राहुल, अभिषेक को गिरफ्तार किया। सख्ती से पूछतांछ पर अभियुक्त राहुल ने बताया कि मृतक गौरव से राहुल की बहुत अच्छी दोस्ती थी। जबकि उसके पिता रमेश चन्द्र पेशे से डाक्टर है और वह अपने पिता के मेडिकल स्टोर पर बैठता था। तभी उसका चक्कर एक गांव की युवती से हो गया। इसी दौरान पिता ने उसे बीएससी करने के लिए कल्यानपुर भेज दिया।
राहुल ने बताया कि उसकी प्रेमिका का चक्कर उसके दोस्त गौरव से हो गया। प्यार के आडे़ आ रहे दोस्त राहुल को हटाने के लिए गौरव ने उसके बड़े भाई अशोक से शिकायत कर दी। जिसके बाद भाई ने राहुल को जमकर फटकार लगायी और लड़की से दूर रहने की नसीहत दी। इस बात से राहुल अपने को अप्पमानित समझने लगा और गौरव से बदला लेने की योजना बना  डाली।
योजना के तहत की हत्या
एसएसपी ने बताया कि पुलिस पूछतांछ पर पकड़े गये हत्यारे राहुल ने बताया कि गौरव की हत्या का योजना बना ली और युवती द्वारा गौरव को फोन करके बुद्धा पार्क के पास बुलाया। जबकि युवती पार्क में नहीं पहुंची। प्रेमिका द्वारा बुलाये जाने पर गौरव पार्क पहुंच गया और उसे वहां पर दोस्त राहुल व उसका साथी अजय मिला। जिसके बाद दोनों की बीच झगड़ा होने लगा और मौका पाकर राहुल ने तंमचा निकालकर सिर के बायी तरफ गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी और हत्या कर हत्यारोपी भाग निकले।
सर्विलांस टीम की दिखी सक्रियता
युवक की हत्या के मामले में जांच के लिए पहुंची कल्यानपुर पुलिस ने इस घटना का खुलासा करने के लिए सर्विलांस टीम की मदद ली। टीम ने परिवार द्वारा मिले मृतक के फोन नंबर को सर्विलांस पर लगाया और हत्यारोपीयों तक पहुंच गयी।

LEAVE A REPLY