विवेक सिहं कानपुर
जोनल ब्यरोचीफ
सुनामी टाइम्स
१६/०२/२०१६
सुनामी एक्सप्रेस न्यूज

कानपुर। यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर कलेक्टर कौशल राज शर्मा ने सख्ती बरतने की ताकीद मातहतों को दी है। डीएम ने दो टूक शब्दों में कहा है कि यदि नकल हुई तो कोई बख्शा नहीं जाएगा। इससे पहले उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर प्रबंधन समितियों की बैठक भी की। कलेक्टर के तेवर देख व्यवस्थापकों की नींद उड़ी हुई है।

गुरुवार से यूपी बोर्ड परीक्षा शुरू हो रही है। जनपद में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए 238 केन्द्र बनाए गए हैं। बुधवार को दिनभर केन्द्रों पर परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाता रहा। नकल विहीन परीक्षा को लेकर डीएम कौशल राज शर्मा व एडीएम सिटी अविनाश सिंह ने फुल प्रुफ प्लानिंग की है। जनपद को 11 जोन में बांटा गया।

जिनमें 23 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 14 जोनल मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है। एडीएम सिटी ने बताया कि तीन जोन ऐसे हैं जो काफी बढ़े हैं। उनके दो-दो जोनल मजिस्ट्रेट परीक्षा केन्द्रों पर घूम-घूमकर निरीक्षण करेंगे। किसी भी हाल में पर्चा लीक होने व नकल न हो इसके लिए केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए गए है। सुरक्षा का भी बंदोबस्त किया
गया है। बिना तलाशी व प्रवेश पत्र के परिक्षार्थी को केन्द्र में प्रवेश नहीं कराया जाएगा। हर हाल में नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

LEAVE A REPLY