लखनऊ। शराब तथा जुआ खेलने की लत ने मुरादाबाद के एक व्यक्ति को कलयुग का युधिष्ठिर बना दिया। सब गंवाने के बाद इसने अपनी पत्नी को ही मात्र पचास हजार रुपये के लिए दांव पर लगा दिया और हार गया।

पीतलनगरी मुरादाबाद में एक व्यक्ति जब शराब तथा जुआ की लत में अपने घर का सारा सामान गंवाने के बाद पत्नी को ही दांव पर लगा दिया। जब वह पत्नी को भी हार गया तो पत्नी को दोस्तों के बाद रात बिताने को भेज दिया। जब उसके दोस्त ने महिला को बताया कि उसके पति ने 50 हजार रुपये में महिला को बेच दिया है तो महिला ने सिर पकड़ लिया। किसी तरह से वह दोस्तों की खूंखार निगाहों से बचकर भागी। युवती ने महिला थाने में तहरीर देकर पति की करतूत उजागर की।

मुरादाबाद के भोजपुर थानाक्षेत्र की रहने वाली महिला का निकाह चार वर्ष पहले पहले अमरोहा के डिडौरी निवासी उम्मेद अली से हुई थी। निकाह के बाद पहली ही रात को उसका शौहर भयंकर नशे में उसके पास पहुंचा। उसको बुरी तरह से पीटने के बाद सो गया। डरी-सहमी महिला ने किसी को कुछ भी नहीं बताया। इसके बाद तो जैसे उसकी आदत सी हो गई। पति को शराब के साथ जुआ खेलने की भी लत लग गई थी। जुआ में लगातार हार के कारण उसने घर के बर्तनों और कपड़ों के साथ साथ उम्मेद ने पत्नी के गहने तक बेच दिए। जो भी रुपये मिले, उससे शराब पीने के बाद जुआ खेला।

पीड़िता के अनुसार करीब 15 दिन पहले पति ने उसे जुआ पर दांव में लगा दिया। जुए में हारने के बाद आसमां का पति उसे उसे अमरोहा के अपने से पकबरा ले गया जहां तीन लोग पहले से ही उसका इंतजार कर रहे थे। वह जब हार गया तो अपने दोस्तों के सामने परोस दिया। दोस्त को पत्नी के पास छोड़कर उम्मेद भाग गया। जिसके बाद जो उसे पता चला उसे विश्वास नहीं हुआ।

उसका पति उसे जुए में हार चुका था और अब उसे इन तीनों के हवाले करने वाला था। तीनों बारी-बारी से उसे किसी अज्ञात जगह लेकर जाने वाले थे। जब पति के दोस्तों ने उसे कमरे में बंद कर लिया तो किसी तरह से रुपये वापस करने और रिश्ता नाजायज बताकर पीड़िता पति के दोस्त के चंगुल से बची। वहां से भागकर पीड़िता ने मायके वालों को सारी बात बताई। परसों पीड़िता परिवार के लोगों के साथ महिला थाने पहुंची और तहरीर दी।

विवेचना अधिकारी गीता देवी ने कहा, ‘हमें आसमा की तरफ से शिकायत मिली, जिसके बाद हमने उसका मेडिकल कराया। इस समय हम उसके लगाए गए आरोपों की जांच कर रहे हैं। उम्मेद अली और आसमा का निकाह 2012 में हुआ था।’

LEAVE A REPLY