जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रकरण में आरोपी छात्रों की कथित हिमायत पर भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि राष्ट्र भक्ति उनके खून में है और उन्हें भाजपा तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से किसी तरह के सबक की कोई जरूरत नहीं है।

जेएनयू प्रकरण पर आरोपी छात्रों की हिमायत और उस पर भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा कि मुझे भाजपा और आरएसएस से किसी तरह के सबक की कोई जरूरत नहीं है। राष्ट्र भक्ति मेरे खून में है।

उन्होंने कहा कि देश में आज ऐसी स्थिति आ गयी है कि असहमति की सभी आवाजों को दबाने की कोशिश की जा रही है। अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के दौरे पर आए राहुल ने सलोन क्षेत्र में किसानों से बातचीत में कहा कि दालों के दाम ऐतिहासिक उंचाइयों को छू चुके हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपने वादे पूरे करने में नाकाम रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को 15-15 लाख रूपए दें, नहीं तो गद्दी छोड़ दें। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार पूरी तरह से वादाखिलाफी कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं किसानों से जुड़े मुद्दों को संसद में पुरजोर तरीके से उठाउंगा।

LEAVE A REPLY