251 रुपये में स्मार्टफोन बेचने वाली रिंगिंग बेल के नोएडा स्थित दफ्तर पर शुक्रवार को आयकर विभाग ने छापा मारा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम इस बात की जांच कर रही है कि इस प्रोजेक्ट के लिए कंपनी के पास पैसे कहां से आए और किस आधार पर कंपनी इतने सस्ते दाम में स्मार्टफोन देने का दावा कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विभाग की तीन सदस्य टीम सुबह कंपनी के सेक्टर-63 स्थित ऑफिस पहुंची। कंपनी के अंदर जाते ही विभागीय अधिकारियों ने कंपनी के गेट को बंद करवा दिया। इसके बाद करीब दो से ढाई घंटे तक पूछताछ का सिलसिला जारी रहा। सूत्रों की माने तो आयकर विभाग की टीम कंपनी से जुड़े अहम दस्तावेज बरामद किए हैं।

सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग की टीम उन दस्तावेजों को भी खंगाल रही है कि शामली के मध्यमवर्गीय परिवार मोहित गोयल के पास इतने पैसे कहां से आए और उन्होंने इतनी बड़ी कंपनी कैसे खड़ी की। मालूम हो कि भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने भी कंपनी के दावों को घोटाला बताया था। उनके मुताबिक, कंपनी महज तीन महीने पुरानी है और उसके पास कोई भी टेक्निकल डिटेल्स या रजिस्ट्रेशन उपलब्ध नहीं है।

दूरसंचार विभाग ने की पड़ताल
महज 251 रुपये में 3जी स्मार्टफोन की पेशकश को लेकर जारी विवाद के बीच दूरसंचार मंत्रालय ने पाया है कि ऐसे हैंडसेट की कीमत लगभग 2300 रुपये आएगी। हालांकि, उन्होंने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की कि क्या इस मामले में कंपनी के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इंडियन सेल्यूलर एसोसिएशन ने इस मामले में दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद को पत्र लिखा है और पूरे मामले की जांच करने की मांग की है।

कंपनी ने बदला बुकिंग का नियम
रिंगिंग बेल ने विवादों के चलते दूसरे दिन बुकिंग का नियम बदल दिया है। शुक्रवार को कंपनी फ्री बुकिंग कर रही है। हालांकि, बुकिंग के बाद 48 घंटे के अंदर उपभोक्ता के पास एक मेल आएगा। इसमें दिए लिंक पर जाकर पैसे जमा करने होंगे। तभी आपकी बुकिंग पूरी मानी जाएगी। 251 रुपये का यह फोन शिपिंग चार्जेस के बाद 291 रुपये मिल रहा है।

हम क्या कर रहे हैं और कैसे करेंगे, यह जानकारी मैंने आयकर विभाग को दे दी है। मेरी कंपनी स्मार्ट फोन को लेकर चल रही अफवाहों को गलत बताते हुए आयकर टीम के हर सवाल का जवाब देते हुए कंपनी की वित्तीय स्थिति के बारे में बताया है।
– मोहित कुमार गोयल, संस्थापक, रिंगिंग बेल प्राइवेट लिमिटेड

 

LEAVE A REPLY