प्रो कबड्डी लीग (पीबीएल) में पाटलीपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए पटना चरण में अंतिम दिन शुक्रवार को खेले गए मैच में बंगाल वॉरियर्स ने एक संघषपूर्ण मुकाबले में तेलगु टाइटंस को हराया वहीं यू मुंबा ने मेजबान पटना पाइरेट्स को पराजित कर इस सीजन में पटना को पहली हार का स्वाद चखाया। इस सीजन में पटना पाइरेट्स की यह पहली पराजय है।

यू मुंबा ने स्टार स्पोर्ट्स पीबीएल सीजन-3 में अबतक अपराजेय रही पटना पाइरेट्स टीम को उसके ही घर में 34-27 से मात देकर उसके विजय रथ को रोक दिया।

मैच के पहले हाफ तक यू मुंबा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 24-9 के अंतर से आगे थी। 24वें मिनट तक यू मुंबा का जलवा था। 24वें मिनट में पटना पाइरेट्स के स्टार रेडर रोहित कुमार ने सुपर रेड के सहारे अंकों का फासला कम किया और मुकाबला 14-26 पर चला आया।

इसके बाद पटना पाइरेट्स ने मैच के 36वें मिनट में एक बार फिर रोहित कुमार ने सुपर रेड किया और अंकों का फासला मात्र छह अंक का रह गया। इस समय तक यू मुंबा 31-25 से आगे थी। 36वें मिनट में यू मुंबा ऑल आउट हो गई हालांकि खेल के अंत तक मैच का परिणाम  34-27 अंक से यू मुंबा के पक्ष में रहा।

पूरे मैच में यू मुंबा को रेड से 15, टैकल में 13, ऑल आउट से चार अंक हासिल किया। अतिरिक्त के रूप में दो अंक मिले। पटना पाइरेट्स को रेड से 16, टैकल से आठ और ऑल आउट से दो अंक मिले। अतिरिक्त में दो अंक मिले।

यू मुंबा की ओर से रिषांक ने आठ, फजल और अनूप कुमार ने पांच-पांच, राकेश कुमार ने चार, जीवा और विशाल माणे ने दो-दो, भूपेन्द्र और मोहित चिल्लर ने एक-एक अंक बटोरे।

पटना पाइरेट्स की ओर से रोहित कुमार ने 12 अंक हासिल किये। इसके अलावा संदीप नरवाल, हादी, सुनील और महिपाल ने दो-दो, प्रदीप नरवाल ने तीन और दीपक नरवाल ने एक अंक हासिल किए।

पटना चरण का यह आखिरी मुकाबला था। शनिवार से स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग के मुकाबले जयपुर में खेले जाएंगे।

इसके पूर्व खेले गए मैच में बंगाल वॉरियर्स ने तेलगु टाइटंस को 32-28 से पराजित किया। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच अच्छा संघर्ष हुआ, लेकिन बंगाल वॉरियर्स ने पूरे मैच में अपना दबदबा कायम रखा। पहले हाफ में बंगाल वॉरियर्स 16-12 से आगे थी और आखिरकार उसने मुकाबला छह अंकों के अंतर से अपने नाम कर लिया।

पूरे मैच में बंगाल वॉरियर्स ने रेड के सहारे 15, टैकल से 11, ऑल आउट से चार अंक हासिल किए। उसे दो अतिरिक्त अंक भी प्राप्त हुआ। तेलगु टाइटंस ने रेड से 15 और टैकल से 10 अंक हासिल किए। तेलबु के अतिरिक्त के रूप में तीन अंक मिले।

तेलगु टाइटंस पूरे मैच में दो बार ऑलआउट हुई।

बंगाल वॉरियर्स की ओर से स्टार रेडर जंग कुन ली और डिफेंस में बाजीराव ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ने अपनी टीम के लिए आठ-आठ अंक हासिल किए। इसके अलावा बंगाल की ओर से श्रीकांत जाधव ने तीन, गिरीश ने एक, महेश गौड ने चार और कप्तान निलेश शिंदे ने दो अंक बटोरे।

तेलगु टाइटंस की ओर से धर्मराज श्रीलाथन ने डिफेंस में बेहतर खेल दिखाते हुए आठ, रेडर सुकेश हेगडे ने छह, राहुल चैधरी ने तीन, मेराज शेख ने तीन, राहुल कुमार व रोहित बलियान ने दो-दो और प्रशांत कुमार राय ने एक अंक हासिल किए।

LEAVE A REPLY