विवेक सिहं कानपुर
जोनल ब्यूरो चीफ

सुनामी एक्सप्रेस न्यूज

कानपुर। परेड स्थित मुर्गा मार्केट पर सोमवार आखिरकार बुलडोजर चल ही गया और जगह खाली करा ली गई। प्रशासन की सख्ती को देखते हुए मीट कारोबारी के साथ-साथ अन्य दुकानदार पीछे हट गए। शांतिपूर्ण तरीके से जगह खाली होने पर प्रशासनिक अफसरों ने भी राहत की सांस ली।
मुर्गा मार्केट को खाली कराने की तीन दिन से चल रही रस्साकशीं पर सोमवार को अंतिम विराम लग गया। प्रशासनिक अमले के साथ पुलिस व अन्य विभागीय अफसरों की एकजुटता के चलते मार्केट पर आज बुलडोजर चला कर खाली करा लिया गया। इस बीच कब्जा जमाए मीट कारोबारियों के साथ अन्य दुकानदारों ने अपना सामान हटा लिया। दुकानें हटाते ही जगह पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर कच्चे-पक्के निर्माण गिरा दिए और जगह को समतल कर दिया गया।
जिसके बाद टीन की बाउंड्री लगाकर प्रशासन ने कब्जा ले लिया। एडीएम सिटी ने अविनाश सिंह ने बताया कि जमीन पर जल्द से जल्द एकता मार्केट का निर्माण केडीए द्वारा शुरू करा दिया जाएगा। मार्केट आधुनिक साज-सज्जा से लैस होगा और प्रदूषण भी नहीं फैलेगा। कार्रवाई के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट अमर पाल सिंह, एसीएम प्रथम योगेन्द्र कुमार, डीडी वर्मा, एसपी पूर्वी सोमेन वर्मा के साथ कई सर्किल सीओ व थानाप्रभारी रिजर्व फोर्स के साथ मौजूद रहें।
अफसरों ने ली राहत की सांस
तीन दिन से मुर्गा मार्केट को खाली कराने में दुकानदारों व प्रशासनिक अफसरों के बीच हो रही बातचीत का निष्कर्ष नहीं निकल रहा था। लेकिन अफसरों ने हार नहीं मानी थी और लगातार प्रयासरत थे। उनकी मुहिम रंग लाई और आज मार्केट खाली करा ली गई। इस दौरान कई बार दुकानदारों व प्रशासनिक अफसरों के बीच नोंकझोक भी हुई। मार्केट के खाली होते ही अफसरों ने राहत की सांस ली और रिलेक्स महसूस किया गया।7132d560-0472-4740-8bcf-8e24e8d25407

LEAVE A REPLY